क्या टोक्यों ओलंपिक-2020 होगा रद्द? जानिए ये बड़ी वजह

Daily Hunt News 24-02-2020 01:01:00

नई दिल्ली। ओलिंपिक खेल 4 साल में एक बार होने वाला खेलों का वो महाकुंभ है  जो पूरी दुनिया को एक-दूसरे से जोड़ता है। इस बार जापान में होने वाले टोक्यो ओलंपिक 2020 से जुड़ी आयोजन समिति ने गेम्स का ऑफिशियल मोटो, यूनाइटेड बाय इमोशंस रिलीज कर दिया है, लेकिन इसी बीच एक आशंका जताई जा रही है कि टोक्यो ओलंपिक-2020 रद्द हो सकता है या आगे बढ़ाया जा सकता है। क्योंकि कोरोना वायरस का डर टोक्यो ओलिंपिंक के आयोजकों पर भी दिख रहा है।

What will cancel the Tokyo Olympics because of Corona Virus Know the reality

दरअसल, जापान के आयोजकों ने फिलहाल वॉलेंटियर्स की ट्रेनिंग फिलहाल रद्द कर दी है, उसका कारण कोरोना वायरस बताया गया है। अगर ऐसा हुआ तो यह खेल की दुनिया के लिए बड़ा झटका साबित होगा। क्योकि दुनियाभर के 200 से ज्यादा मुल्क के खिलाड़ी इन खेलों में हिस्सा लेते हैं और स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक जीत अपना और अपने देश का मान-सम्मान बढ़ाते हैं।

Americans will oppose Russian athletes in Tokyo Olympics

बता दे, पूरी दुनिया में हाहाकार मचा देने वाले जानलेवा कोरोना वायरस का डर अब इस साल होने वाले जापान में होने वाले टोक्यो ओलिंपिंक के आयोजकों पर भी दिख रहा है। जिससे इसी साल जापान की राजधानी टोक्यो में होने वाला ये खेल अब खतरे में है, ये खतरा किसी प्राकृतिक आपदा के चलते नहीं, ये खतरा किसी युद्ध के चलते नहीं बल्कि इन दोनों चीजों से भी खतरनाक वजह से मंडरा रहा है।  

बता दें, डब्ल्यूएचओ यानी विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर पिछले महीने चिकित्सकीय आपातकाल की घोषणा की है। हालांकि उसने ये भी कहा कि अभी ओलिंपिक्स दूर हैं और रद्द होने की अटकलें लगाना जल्दबाजी है लेकिन यहां डराने वाली बात ये है कि जापान में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं और इसका इलाज तो छोड़िए, इसे कैसे रोका जाए, इसका आइडिया भी सरकार के पास नहीं है।

These women can win medals for India in 2020 Tokyo Olympics Karnam

दरअसल, जापान की ओलिंपिक कमेटी ने साफ कर दिया कि अगर टोक्यो ओलंपिक  स्थगित या रद्द किये जाते हैं तो उसके पास आयोजन का कोई प्लान बी नहीं है। बता दे, चीन के बाद जापान दूसरा देश है जहां इस वायरस से सबसे ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। जापान में अब तक 690 से ज्यादा लोग संक्रमित पाए गए हैं। इसलिए यह कयास लगाए जा रहे हैं कि संक्रमण के कारण टोक्यो ओलंपिक पर जोखिम मंडरा सकता है।

यह खबर भी पढ़े: Women's T20 WC: वेस्टइंडीज ने थाईलैंड को डेब्यू मैच में 7 विकेट से हराया, कप्तान स्टेफनी टेलर ने किया ऑलराउंड प्रदर्शन

यह खबर भी पढ़े: तो इस सख्स की वजह से टीम इंडिया में शामिल हुए जसप्रीत बुमराह, खुद किया खुलासा, देखिये VIDEO

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Recommended

Spotlight

Follow Us