अभाविप दिल्ली: 55वें प्रांत अधिवेशन में छात्रों के आकर्षण का मुख्य केन्द्र बनी प्रदर्शनी और सेल्फी प्वाइंट्स

Daily Hunt News 23-02-2020 20:15:48

नई दिल्ली। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् (अभाविप), दिल्ली के 55वें प्रांत अधिवेशन में छात्रों के आकर्षण का मुख्य केन्द्र भिन्न-भिन्न प्रकार के सेल्फी प्वाइंट्स, महापुरुषों के जीवन पर केन्द्रित तस्वीरें, इतिहास, अभाविप के विभिन्न प्रकल्पों तथा विभिन्न कार्यक्रमों से सम्बंधित प्रदर्शनी रही। सेल्फी प्वाइंट्स में चश्मे की आकृति वाला सेल्फी प्वाइंट छात्र-छात्राओं के बीच सर्वाधिक लोकप्रिय रहा। वहीं प्रदर्शनी के जरिए छात्रों को अभाविप द्वारा कराए गए विभिन्न कार्यक्रमों जैसे शील प्रकल्प, मिशन साहसी, मदारी आदि के विषय में फोटोज के माध्यम से झलकियां दिखाई गईं।

अभाविप ने अपनी प्रदर्शनी में जेंडर इक्वलिटी, लर्निंग प्रोसेस तथा दत्तोपंत ठेंगड़ी, बाला साहब देवरस, गुरु गोलवलकर अरविंदो जैसे विचारकों के उद्धरणों को प्रदर्शनी में लगाया था। जिससे छात्र इन विषयों से परिचित हो सके। अभाविप की प्रदेश कार्यसमिति सदस्य प्रिया शर्मा ने कहा कि सेल्फी पॉइंट्स पर अधिवेशन में भाग ले रहे अलग-अलग छात्र-छात्राओं ने काफी फोटो खिंचवाई। उन्होंने कहा कि अभाविप ने यह कोशिश की थी कि वह छात्रों के बीच लोकप्रिय माध्यमों से पहुंच सके और इस अधिवेशन में हमारा वह प्रयास सफल रहा।

प्रदर्शनी में हमने डॉ. भीमराव आंबेडकर, वीर सावरकर,  सरदार पटेल, अब्दुल कलाम जैसे महापुरुषों के स्केच लगाए थे तथा उनके जीवन के बारे में थोड़ी जानकारियां भी साझा की थी। प्रदर्शनी में हमने अभाविप के विभिन्न क्रियाकलापों के बारे में छात्रों को जानकारी दी। हमने अधिवेशन में अधिवेशन स्थल का नाम गुरु नानक नगर रखा था तथा अधिवेशन सभागार का नाम दत्तोपंत ठेंगड़ी सभागार रखा था, जिनसे भारतीय इतिहास के संदर्भ में इन दोनों महापुरुषों को बारे में छात्र जान सकें।

यह खबर भी पढ़े: मासूम बच्ची को अगवा करके चाकू गोदकर की हत्या, दुष्कर्म की आशंका

यह खबर भी पढ़े: भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने कहा- दिल्ली में अब कोई ओर शाहीन बाग नहीं बनने देंगे

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Recommended

Spotlight

Follow Us