भारत दौरे के दौरान सीएए और एनआरसी के मुद्दों पर मोदी के साथ चर्चा करेंगे ट्रंप

Daily Hunt News 22-02-2020 16:04:44

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने भारत के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर ( एनआरसी) मुद्दों पर चर्चा करेंगे। अमेरिकी प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी है।

मीडिया से बात करते हुए अधिकारी ने बताया कि अमेरिका भारतीय लोकतांत्रिक परंपरा और संस्थाओं का सम्मान करता है और भारत को उन्हे बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित करता रहेगा।

ट्रंप दोनों सार्वजनिक और निजी तौर पर मोदी के साथ लोकतंत्र और धार्मिक स्वतंत्रता की हमारी साझा परंपरा के बारे में बात करेंगे। ट्रंप विशेषकर धार्मिक स्वतंत्रता के मुद्दे पर बात करेंगे जो ट्रंप प्रशासन के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। हम वैश्विक मूल्यों को कायम रखने की प्रतिबद्धता को साझा किया है।  

उल्लेखनीय है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को अपने 12 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के साथ भारत के दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में होने वाले कार्यक्रम में ‘ नमस्ते ट्रंप’  में उनके साथ इस प्रतिनिधिमंडल के शामिल होने की भी उम्मीद है। ट्रंप और मेलिंडा ट्रंप के भारत आने पर उनका व्यापक स्तर पर स्वागत किया जाएगा।

यह खबर भी पढ़ें:​ अमेरिकी राष्ट्रपति ने ट्वीट कर आयुष्मान खुराना की फिल्म 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' की तारीफ

यह खबर भी पढ़ें:​ शहनाज गिल पर जमकर बरसी राखी, वीडियो शेयर कर बोलीं- स्वयंवर हो रहा है, ये लोग मुझे...

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Recommended

Spotlight

Follow Us