जसप्रीत बुमराह की गेंदों पर शॉट मारना बेहद मुश्किल: टिम सीफर्ट

Daily Hunt News 28-01-2020 20:17:51

नई दिल्ली। भारत ने रविवार को ऑकलैंड में दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है। इस मैच में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने चार ओवर में 21 रन देकर एक विकेट लिया। इस पर न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सीफर्ट ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि बुमराह की विविधतापूर्ण गेंदबाजी को समझना मुश्किल है और उनकी टीम को अगर टी20 सीरीज में यद‍ि वापसी करनी है तो उसे भारत से सीखना होगा कि परिस्थितियों से कैसे सामंजस्य बिठाया जाता है।

यह भी पढ़े: 301 रन बनाने वाला क्रिकेटर फिर पंहुचा ट्रिपल सेंचुरी के करीब, दो पारियों में जड़ चुके 527 रन

दरअसल, न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सीफर्ट ने भारत से ऑकलैंड में मिली दूसरे टी20 मैच में हार पर बोले, पहले मैच में भी बुमराह ने धीमी गेंदे की, अमूमन डेथ ओवरों में गेंदबाज सीधी लाइन पर गेंद करता है। इसके अलावा यॉर्कर करता है, वह अपनी गेंदों में काफी बदलाव करता है और उसे खेलना मुश्किल है।' टिम सीफर्ट ने इस मैच में 26 गेंदों पर नाबाद 33 रन बनाये थे।

India vs New Zealand 2nd T20I Ross Taylors easy catch caught by Virat Kohli Bumrah gave such a reaction see VIDEO

उन्होंने कहा, ‘गेंद काफी रुककर आ रही थी जिससे मुश्किलें बढ़ीं। मैं विकेटों पर खड़ा रहने के बजाय कुछ अलग करने में विश्वास करता हूं।' उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को भारतीय बल्लेबाजों से सीखना चाहिए कि परिस्थितियों से जल्द से जल्द कैसे तालमेल बिठाया जाता है। सीफर्ट ने कहा, ‘भारतीय बल्लेबाजों ने दिखाया कि कैसे गेंद की लाइन में आकर सही टाइमिंग से उसे खेलना है। धीमे विकेट पर आपको इस तरह का खेल दिखाना होता है, गेंदबाजों की लाइन बिगाड़ने की कोशिश करो, अच्छी गेंद पर भी शॉट लगाने के लिये सही स्थिति में आओ, टी20 क्रिकेट में यह महत्वपूर्ण होता है।

बुमराह-कोहली

'सीफर्ट ने कहा कि न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने पहले दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन भारतीय बल्लेबाज उन पर पूरी तरह हावी रहे। उन्होंने कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो पहले मैच में उनका स्कोर एक विकेट पर 110 था और उनके पास विकेट बचे थे। हमने पहले मैच में खराब गेंदबाजी नहीं की थी। दूसरे मैच में हम केवल 130 रन ही बना पाए और ईडन पार्क पर इस स्कोर का बचाव करना मुश्किल था।' हमें अब यह दिमाग में रखना होगा कि पहले दो मैच हर हाल में जीतने हैं।'

Recommended

Spotlight

Follow Us