Panasonic ने छात्रों के लिए करियरेक्स और एक्सेलइट प्लेटफार्म किए लाँच

Daily Hunt News 28-01-2020 18:34:04

नई दिल्ली। पैनासोनिक इंडिया ने विद्यार्थियों को कुशल बनाकर उन्हें भविष्य का बेहतर कार्यबल तैयार करने के लिए मंगलवार को शिक्षा आधारित दो प्लेटफार्म करियरेक्स और एक्सेलइट लाँच करने की घोषणा की। पैनासोनिक इंडिया इनोवेशन सेंटर के प्रमुख अत्सुशी मोतोया ने इस अवसर पर कहा कि करियरेक्स कालेज एवं विश्वविद्यालयों के विद्यार्थियों की जरूरतों को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है।

यह खबर भी पढ़ें:​ ​दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 100 रुपये सस्ता, चाँदी की चमक बढ़ी

यह उन्हें डेटा साइंस, क्लाउड कम्प्यूटिंग, मशीन लर्निंग, एआई और इंटरनेट ऑफ थिंग्स आदि का कौशल प्रदान करेगा। एक्सेलइट खासकर छोटे एवं मध्यम श्रेणी के शहरों में रहने वाले स्कूली विद्यार्थियों के लिए डिजाइन एवं विकसित किये गये हैं।

उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि यह इनोवेटिव एडटेक युवाओं की बेरोजगारी दूर करने में सहायक बनेगा और संबंधित उद्योगों की मांग पूरी करेगा। अगले पांच वर्षों में इन प्लेटफार्म के जरिए एक लाख विद्यार्थियों को लाभान्वित करने का लक्ष्य है।

पैनासोनिक इंडिया के व्यवसाय प्रमुख (सैन्यो एवं ई-कामर्स) ने इस मौके पर कहा कि देश डिजिटल रूप से तेजी से विकसित हो रहा है। व्यवसाय संचालन में बड़े परिवर्तन हो रहे हैं। बदलती टेक्नॉलाॅजी को देखते हुए कौशल की कमी काे पूरा करना एवं भविष्य का कार्यबल तैयार करना बहुत जरूरी है। इस उद्देश्य के साथ पैनासोनिक जमीनी स्तर पर काम कर रहा है जिसके अच्छा नतीजे मिल रहे है। कंपनी विद्यार्थियों के साथ काम करते हुए उन्हें विकसित होती टेक्नॉलॉजी की जानकारी देती रहेंगी और उनका कौशल उन्नयन कर मार्गदर्शन करेगी।

करियरेक्स और एक्सेलइट एन्ड्रॉयड तथा आईओएस एप्लीकेशन स्टोर पर उपलब्ध हैं। पैनासोनिक ने इन कार्यक्रमों के लिए विशेषज्ञ एजूकेशनल पार्टनर के साथ सहयोग किया है। इन प्लेटफार्म के इस्तेमाल पर विद्यार्थियों को मामूली शुल्क अदा करना पड़ेगा।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Recommended

Spotlight

Follow Us