लक्ष्मण शिवरामकृष्णन सहित इन तीन दिग्गजों ने किया नए चयनकर्ता पद के लिए आवेदन, जानिए किसकी ज्यादा उम्मीद

Daily Hunt News 25-01-2020 01:03:00

डेस्क। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने हाल ही में राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के पद के लिए आवेदन मांगे थे। ऐसे में भारतीय क्रिकेट टीम के 3 पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने इस पद में दिलचस्पी दिखाते हुए आवेदन किया है।

यह खबर भी पढ़े: IND vs NZ: जानिए कौनसी बात से परेशान है विराट कोहली, BCCI से भी कर चुके है अपील

गौरतलब है कि आवेदन भरने की अंतिम तारीख शुक्रवार 24 जनवरी है। आखिरी डेट से पहले बीसीसीआइ को अपना आवेदन भेजने वालों में भारतीय टीम के पूर्व लेग स्पिनर लक्ष्मण शिवरामकृष्णनन के साथ-साथ पूर्व ऑफ स्पिनर राजेश चौहान और बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज अमय खुरसिया शामिल है।

लक्ष्मण शिवरामकृष्णन

सभी तीन पूर्व भारतीय अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों ने पीटीआई को पुष्टि की कि वे चयन समिति में पद के लिए आवेदन भर रहे हैं। बीसीसीआई एमएसके प्रसाद (दक्षिण क्षेत्र) और गगन खोड़ा (मध्य क्षेत्र) की जगह चयन समिति में दो पद भरेगा जबकि सरनदीप सिंह, जतिन परांजपे और देवांग गांधी एक और सत्र तक अपने पद पर बने रहेंगे।

यह खबर भी पढ़े: IND vs NZ 1st T20I: आज न्यूजीलैंड में इतिहास बदलने उतरेगी टीम इंडिया, जानिए कैसा रहेगा ऑकलैंड में मौसम और पिच का मिजाज

आपको बता दें कि भारत के लिये बेंसन एंड हेजेस क्रिकेट विश्व चैम्पियनशिप में नायक रहे शिवरामकृष्णन 20 साल से कमेंटरी कर रहे हैं और वह आईसीसी क्रिकेट समिति का हिस्सा होने के अलावा राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में भी स्पिन गेंदबाजी कोच हैं।

लक्ष्मण शिवरामकृष्णन

शिवरामकृष्णन (54 वर्ष) नौ टेस्ट और 16 वनडे (25 अंतरराष्ट्रीय) जबकि बांगड़ 12 टेस्ट और 15 वनडे (27 अंतरराष्ट्रीय) खेल चुके हैं। प्रसाद इन सबसे ज्यादा मैच (33 टेस्ट और 161 वनडे) खेल चुके हैं लेकिन जूनियर राष्ट्रीय चयन समिति में ढाई साल के कार्यकाल को देखते हुए वह केवल डेढ़ साल के लिए सीनियर चयनकर्ता रह सकते हैं।

यह खबर भी पढ़े: New Zealand vs India1st T20I: जानिए कब, कहां और कैसे देखें मैच की LIVE STREAMING और टेलिकास्ट

जबकि चौहान 21 टेस्ट और 35 वनडे के अनुभवी हैं और अनिल कुंबले और वेंकटपति राजू के साथ खेल चुके हैं। और उन्होंने उम्मीद जतायी कि वह दूसरी बार भाग्यशाली रहेंगे। खुरसिया ने भी पुष्टि की कि उन्होंने आवेदन भरा है।

लक्ष्मण शिवरामकृष्णन

पूर्व जूनियर मुख्य चयनकर्ता वेंकटेश प्रसाद और पूर्व भारतीय बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ भी इसमें आवेदन कर सकते हैं जिससे चेयरमैन के पद के लिये दावेदारी दिलचस्प हो जायेगी। पता चला है कि दोनों खिलाड़ियों ने अभी फैसला नहीं किया है।
जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Recommended

Spotlight

Follow Us