CID विवाद पर बोले विज- ‘भागमभाग पर संदेह, जरूर कोई और मंशा है

Daily Hunt News 14-01-2020 19:00:28

चंडीगढ़। सीआईडी पर नियंत्रण को लेकर मुख्यमंत्री और गृह मंत्री अनिल विज के बीच तनातनी के दौरान श्री विज ने कहा कि उनसे सीआईडी वापस लेने के मामले में हो रही भागमभाग संदेहास्पद है और इसके पीछे जरूर कोई और मंशा है। आज इस आशय की खबरें आई हैं कि सीआईडी विभाग गृह मंत्री से वापस लेने की अधिकारियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं और एक ड्राफ्ट प्रस्ताव बनाया जायेगा जिस पर मंत्रिमंडल की मंजूरी ली जाएगी।

यह खबर भी पढ़ें: भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया चुनौतीपूर्ण स्कोर, राहुल-धवन ने पारी को दी मजबूती

इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए श्री विज ने कहा कि वह पहले ही कह चुके हैं कि मुख्यमंत्री सर्वेसर्वा हैं और उन्हें किसी तरह की तैयारी करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अधिकारियों को सिर्फ आदेश देकर कुछ भी कर सकते हैं और किसी भी विभाग का विभाजन भी कर सकते हैं।

यह खबर भी पढ़ें: दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और राजद का गठबंधन, तेजस्वी यादव ने दिया ये बड़ा बयान, जानिए

गृह मंत्री ने कहा कि उन्हें इस मामले में हो रही भागमभाग पर सन्देह है कि इसके पीछे जरूर कोई और मंशा है। उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले जब सरकार ने वेबसाईट अपडेट कर सीआईडी के मुख्यमंत्री पर नियंत्रण होने की खबरें आई थीं तो श्री विज ने ही कहा था कि सरकारें वेबसाईट से नहीं चलतीं और ऐसे किसी स्थानांतरण के लिए कैबिनेट की मंजूरी लेनी होती है। सीआईडी हरियाणा में कई सालों से अलग से गृह मंत्री न होने के कारण मुख्यमंत्री के ही नियंत्रण में है।

Recommended

Spotlight

Follow Us