भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया चुनौतीपूर्ण स्कोर, राहुल-धवन ने पारी को दी मजबूती

Daily Hunt News 14-01-2020 18:36:27


मुंबई। विश्व क्रिकेट की दो दिग्गज टीमों की टक्कर में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में मंगलवार को 49.1 ओवर में 255 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत ने ओपनर एवं उपकप्तान रोहित शर्मा (10) को जल्दी गंवाया लेकिन शिखर धवन (74) और तीसरे नंबर पर उतरे लोकेश राहुल (47) ने दूसरे विकेट के लिए 121 रन की मजबूत साझेदारी की। 

यह खबर भी पढ़ें: CAA: पाम तेल की खरीद पर भारत ने लगाईं रोक, जानिए- क्या बोले मलेशिया के PM महातिर?

इस साझेदारी के टूटने के बाद भारतीय पारी लड़खड़ा गयी और अन्य कोई बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना पाया। भारतीय कप्तान विराट कोहली 16, श्रेयस अय्यर चार, विकेटकीपर ऋषभ पंत 28, रवींद्र जडेजा 25 और शार्दुल ठाकुर 13 रन बनाकर आउट हुए। पंत और जडेजा ने छठे विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी की। दसवें नंबर के बल्लेबाज कुलदीप यादव ने 17 रन बनाये।

यह खबर भी पढ़ें: जामिया पहुंची राष्ट्रीय मानवाधिकार टीम, छात्र बोले- पुलिस ने लाइब्रेरी में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं को बेरमहमी से पीटा

रोहित को मिशेल स्टार्क ने पांचवें ओवर में डेविड वार्नर के हाथों कैच कराया। रोहित ने 15 गेंदों पर 10 रन में दो चौके लगाए। शिखर और राहुल के बीच शतकीय साझेदारी से ऐसा लग रहा था कि भारत बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब होगा लेकिन दोनों जमे हुए बल्लेबाजों के विकेट छह रन के अंतराल में गिर गए जिससे भारतीय उम्मीदों को गहरा झटका लगा।

Recommended

Spotlight

Follow Us