UP सरकार ने फिल्म तानाजी-द अनसंग वॉरियर को किया टैक्स फ्री

Daily Hunt News 14-01-2020 14:10:52

लखनऊ।  उत्तर प्रदेश सरकार ने फिल्म 'तानाजी-द अनसंग वॉरियर' को टैक्स फ्री कर दिया है। यह फिल्म छत्रपति शिवाजी महाराज के साहसी एवं समर्पित सेनापति सूबेदार तानाजी मालुसरे की वीरगाथा पर आधारित है।

यह खबर भी पढ़ें: भाजपा सरकार गरीब के पेट पर ‘लात’ मार रही है: प्रियंका

तानाजी की वीरता और उनके त्यागपूर्ण जीवन से अधिक से अधिक लोग प्रेरणा ले सकें इसी को ध्यान में रखते हुए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने इस फिल्म को प्रदेश के सिनेमाघरों में टैक्स फ्री करने का निर्णय लिया है।

वहीं, अभिनेता अजय देवगन ने मंगलवार को ट्वीट कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इसके लिये धन्‍यवाद दिया और साथ में फिल्म देखने की गुजारिश की। उन्होंनें ट्वीट में कहा कि यदि आप हमारी फिल्म देखते हैं तो मुझे भी प्रसन्नता होगी।

तानाजी मालुसरे शिवाजी के वीर सेनापति की कहानी है। इतिहास के अनुसार 1670 में तानाजी ने सिंहगढ़ की लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। सिंहगढ़ का किला तो उन्होंने जीत लिया था लेकिन उन्हें वीरगति प्राप्त हुई थी। उनकी मृत्यु पर शिवाजी ने कहा था गढ़ तो जीत लिया लेकिन सिंह चला गया ।

फिल्म 10 जनवरी को रिलीज हुई है। फिल्म में तानाजी की पत्नी सावित्री की भूमिका में काजोल हैं जो अजय देवगन की पत्नी हैं । अजय देवगन इस फिल्म के सह निर्माता भी हैं । उन्होंनें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से फिल्म को कर मुक्त करने का अनुरोध किया था ।

Recommended

Spotlight

Follow Us