मोदी सरकार के खिलाफ भारत बचाओ रैली आज, जिसमे गिरती अर्थव्यवस्था-बढ़ती बेरोजगारी मुद्दे...

Daily Hunt News 14-12-2019 12:16:15

नई दिल्ली। कांग्रेस आज (शनिवार) दिल्ली के रामलीला मैदान में मोदी सरकार के खिलाफ भारत बचाओ रैली निकाल रही हैं। ये रैली कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व में हो रही हैं। इसमें देशभर से कांग्रेस कार्यकर्ता पहुंचेंगे। सूत्रों ने बताया कि रैली में कांग्रेस का फोकस राहुल गांधी पर होगा। साथ ही देश में गिरती अर्थव्यवस्था, बढ़ती बेरोजगारी समेत किसानों की समस्याओं जैसे मुद्दे उठाकर सरकार को घेरने का प्रयास किया जाएगा। बताया जा रहा है कि रैली में राहुल गांधी को प्रोजेक्ट करने की योजना है।

ये खबर भी पढ़े: निर्भया के दोषी फांसी का समय करीब देख पहुंचे अवसाद में और किया खाना-पीना...

Save India rally

कांग्रेस पार्टी आर्थिक मंदी, किसान विरोधी नीतियों, महिला हिंसा, बेरोजगारी और संविधान पर हमले को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ आज दिल्ली के रामलीला मैदान में एक बड़ी रैली करने जा रही है। आयोजित भाजपा सरकार की तानाशाही, I.C.U में पहुँचा दी गई अर्थव्यवस्था और लोकतंत्र की हत्या के विरोध मे जनसभा को संबोधित करूँगा। 

बताया जा रहा हैं कि रैली में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह समेत पार्टी के अनेक वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। पार्टी के वरिष्ठ नेता सरकार की आर्थिक नीतियों पर निशाना साधेंगे। रैली का फोकस मोदी सरकार की नीतियों पर पुरजोर हमला करना है। सूत्रों के मुताबिक, रैली के लिए कांग्रेस का नारा ‘मोदी है तो मंदी है’ होगा। 

आपको बता दे की लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस की हार के बाद राहुल गांधी ने पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। ऐसी संभावनाएं भी हैं कि रैली में राहुल गांधी को एक बार फिर पार्टी अध्यक्ष बनाने की मांग उठे। बतया जा रहा की टीम राहुल की कोशिश है कि रैली में एक बार फिर राहुल को प्रोजेक्ट और उनके लिए माहौल तैयार करने की योजना है।

पार्टी के नेता ने न्यूज एजेंसी को बताया रैली के लिए राहुल गांधी के करीब 20 हजार मास्क मंगवाए गए हैं जिन्हें पहनकर कार्यकर्ता राहुल गांधी के प्रति अपना समर्थन जताएंगे, यूथ कांग्रेस और एनएसयूआई रैली में पूरी तरह से राहुल का समर्थन करते दिखेंगी। कार्यकर्ताओं के हाथ में बैनर, पोस्टर, झंडे होंगे, जो पार्टी नेतृत्व के लिए राहुल के पक्ष में माहौल तैयार करेंगे।

Save India rally

कांग्रेस नेता चाहते हैं राहुल वापसी करें

वैसे अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद राहुल गांधी पार्टी के मामलों में कम ही दखल दे रहे हैं। उनका ज्यादातर समय उनके संसदीय क्षेत्र से जुड़ी गतिविधियों में ही जा रहा है। हालांकि, कांग्रेस के कई नेताओं ने यह बयान दिए हैं कि राहुल गांधी को वापसी करना चाहिए। 

सोनिया गांधी के पार्टी का अंतरिम अध्यक्ष बनने के बाद यह पहला मौका है, जब कांग्रेस मेगा रैली का आयोजन करने जा रही है। हालांकि, इसका मकसद कांग्रेस पार्टी में टीम राहुल की ताकत का प्रदर्शन करना भी है। पहले यह रैली 30 नवंबर को होने वाली थी, मगर बाद में संसद के शीतकालीन सत्र के मद्देनजर इसका समय 14 दिसंबर तय किया गया।

Recommended

Spotlight

Follow Us