पाकिस्तान नहीं चाहता कि तटस्थ स्थान पर हो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का आयोजन, पीसीबी अध्यक्ष ने कहा- अब अन्य टीमों को हमें बताना होगा...

Daily Hunt News 12-12-2019 02:01:00

डेस्क। पाकिस्तान में घरेलू अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों से पहले अन्य टीमें खेलने में संकोच करती है और यही कारण है कि पाकिस्तान के साथ होने वाले मैचों को तटस्थ स्थानों पर आयोजित करने की शर्त रखती है। लेकिन अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष एहसान मनि ने कहा है कि पाकिस्तान अब घरेलू अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों का आयोजन तटस्थ स्थान पर कराने पर विचार नहीं करेगा। 

यह खबर भी पढ़े: ब्रायन लारा ने बताया कौन तोड़ सकता है उनका 400 रन वाला रिकॉर्ड, नाम सुनकर आप भी दबा लेंगे दांतों तले ऊँगली

मनि ने कहा, "अब अन्य टीमों को हमें बताना होगा कि वे पाकिस्तान में क्यों नहीं खेलना चाहते। स्थिति यह है कि पाकिस्तान सुरक्षित है। हम पाकिस्तान में क्रिकेट खेल रहे हैं और अगर आपको पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है तो आपको पाकिस्तान आना होगा।"

????? ???

जाहिर है कि पाकिस्तान अपनी सरजमीं पर एक दशक से भी अधिक समय बाद टेस्ट क्रिकेट की मेजबानी करेगा जब श्रीलंका की टीम उसके खिलाफ पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में बुधवार (11 दिसंबर) से टेस्ट मैच खेलेगी। दूसरा टेस्ट कराची में 19 से 23 दिसंबर से होगा। यह सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है।

यह खबर भी पढ़े: इस महिला खिलाड़ी के जज्बे को सलाम, ब्रेक के दौरान बच्चे....

इससे पहले पाकिस्तान में पिछली बार 2009 में टेस्ट क्रिकेट खेलने वाली टीम श्रीलंका की ही थी। आतंकियों ने तब लाहौर में श्रीलंका की टीम बस पर हमला किया था जिसमें आठ लोग मारे गए थे। श्रीलंका के कई खिलाड़ी और टीम अधिकारी हमले में घायल हुए थे। 

????? ???

पाकिस्तान में हुई इस घटना के बाद लंबे समय तक पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का आयोजन नहीं हो पाया। पाकिस्तान ने इस दौरान अपने अधिकांश घरेलू मैचों का आयोजन यूएई में किया।

Recommended

Spotlight

Follow Us