विंडीज के लिए भारतीय वनडे टीम घोषित, मयंक अग्रवाल को मिला मौका

Daily Hunt News 12-12-2019 01:47:00

नई दिल्ली। अखिल भारतीय चयन समिति ने वेस्टइंडीज और भारतीय टीम कजे बीच होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। चोटिल शिखर धवन की जगह चयनकर्ताओं ने मयंक अग्रवाल को जगह दी है। मयंक अग्रवाल ने हालिया सीरीज में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है और उनका वनडे टीम में चयन होना स्वाभाविक है।

यह भी पढ़े:  टीम इंडिया के इस ओपनर ने की चोक्के-छक्कों की बारिश, जड़ा दोहरा शतक

दरअसल, भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ चेन्नई (15 दिसंबर), विशाखापत्तनम (18 दिसंबर) और कटक (22 दिसंबर) में एकदिवसीय मुकाबले खेलेगी। धवन का घुटना सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी के दौरान चोटिल हो गया था, जिसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में उनकी जगह संजू सैमसन को टीम में शामिल किया गया। ऐसा लग रहा था कि धवन एकदिवसीय श्रृंखला से पहले फिट हो जाएंगे, लेकिन उनकी चोट अनुमान से ज्यादा गंभीर है। 

INDvsWI 3rd T20 know when where and how you can watch todays live streaming and telecast

बीसीसीआई के मुताबिक अब शिखर धवन की जगह मयंक अग्रवाल टीम का हिस्सा होंगे। कैरेबियाई टीम के खिलाफ टी20 सीरीज शुरू होने से पहले बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने कहा था कि शिखर धवन की चोट पर नजर रखे हुए है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने पाया कि इस चोट से उबरने के लिए धवन को अभी कुछ और समय की जरूरत है।" एक चर्चा यह भी थी कि टीम में पृथ्वी शॉ को जगह दी जा सकती है, वजह यह थी कि पृथ्वी शॉ ने चल रहे रणजी ट्रॉफी मैच के तीसरे दिन धुआंधार दोहरा शतक भी बनाया, लेकिन सेलेक्टरों ने मयंक को उनका हक देने का फैसला किया।

Mayank Agarwal reached first position in ICC Test rankings know list

टीम इंडिया की नजर फिलहाल ताे दो बार की टी20 विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज के ‌खिलाफ टी20 सीरीज जीतने पर है। सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला आज  वानखेड़े स्टेडियम पर खेला जाएगा। पृथ्वी शॉ न्यूजीलैंड दौरे में तीसरे सलामी बल्लेबाज होंगे, विंडीज के खिलाफ भारतीय टीम इस प्रकार है। 

भारतीय वनडे टीम:
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार।

Recommended

Spotlight

Follow Us