“भारत बचाओ” रैली का उद्देश्य मोदी और योगी के झूठ का पर्दाफाश करना है, जानिए किसने और क्यों कहा

Daily Hunt News 09-12-2019 22:14:19

नई दिल्ली। कांग्रेस की 14 दिसम्बर को दिल्ली के रामलीलार मैदान में होने जा रही “ भारत बचाओ” रैली में प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से लोगों को पहुंचाने की कवायद में जुटे पार्टी के नेताओं ने यहां एक विवाह घर में पत्रकारों से बातचीत में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केंद्र और प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा और दोनों की सरकारों के मुखियाओं को खुले शब्दों में झूठा बताया। 

यह भी पढ़े: 10 साल बाद एक बार फिर बॉलीवुड में जलवा दिखाएगी ये मशहूर अभिनेत्री, शेयर की PHOTO, आप भी देखिये

उत्तर प्रदेश कांग्रेस समिति की ओर से रैली प्रभारी बनाये गये श्री कांग्रेस के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर सीधा हमला बोलते हुए दोनों को ही सबसे बड़ा झूठा बताया। पूरी दुनिया में यह पहला ऐसा उदाहरण है जब प्रधानमंत्री और एक प्रदेश का मुख्यमंत्री दोनों ही झूठे हैं।” योगी जी ने तो कल ही बुंदेलखंड की धरती पर सबसे बड़ा झूठ बोला। झांसी मेडिकल कालेज के जिस सुपर स्पेशलिटी ब्लाॅक का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कल उदघाटन किया है और उसे अपनी सरकार के प्रयास से पूरा हुआ सपना बताया, वह संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के दूसरे कार्यकाल की योजना थी। तत्कालीन केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री गुलाम नबी आजाद ने आकर मेडिलकल कॉलेज को अपग्रेड करने की घोषणा की थी। 

यह भी पढ़े: भारतीय पहलवानों ने दिलाया 14 स्वर्ण पदक, भारत के कुल 294 पदक हुए

इसके बाद 28 फरवरी 2014 को दिल्ली के राम मनोहर लोहिया ऑडिटोरियम में इस सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक का उद्घाटन हुआ था। इसके बाद भी योगी सरकार कह रही है कि यह सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक उसकी देन है, यह सबसे बड़ा झूठ है।” प्रधानमंत्री कांग्रेस पर आरोप लगाते हैं कि 70 साल में कांग्रेस सरकार ने किया ही क्या है और दूसरी ओर कांग्रेस और संप्रग सरकार की योजनाओं को अपने नाम करने का षडयंत्र चल रहा है। ताजा उदाहरण झांसी मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक के उद्घाटन का है। हमारी योजनों को अपना बता रहे हैं और हम पर आरोप लगा रहे हैं कि कांग्रेस ने किया ही क्या है। स्मार्ट सिटी योजना के नाम पर इतना बवाल मचाया गया लेकिन इसके नाम पर झांसी में शौचालय के अलावा और कुछ नहीं बना है।

यह खबर भी पढ़ें:​ कांग्रेस, टीएमसी, AIMIM के बाद अब BSP भी नागरिकता संशोधन विधेयक के विरोध में, बताया विभाजनकारी

यह शौचालय यदि बन कर चालू भी हो जाते तो ठीक था जो बनाये गये उन पर ताले पड़े हैं। यातायात की स्थिति शहर में बेहाल है, न पार्किग की व्यवस्था है, गौशालाओ के नाम पर पैसा बहाया जा रहा है लेकिन जानवर आज भी झुंड के रूप में सड़कों पर ही बैठे मिलते हैं। ये कैसी स्मार्ट सिटी बन रही है। इसी तरह से झूठ नौजवानों,किसानों, गरीबों सभी से बोलकर समय बिताया जा रहा है। ऐसे झूठों से निजात दिलाने और देश बचाने के लिए कांग्रेस 14 दिसम्बर को दिल्ली में भारत बचाओ रैली का आयोजन कर रही है। इस रैली का उद्देश्य ही मोदी और योगी के झूठ का पर्दाफाश करना है। हमारी पार्टी ने उत्तर प्रदेश से इस रैली में 50 हजार से लेकर एक लाख लोगों के सम्मिलित होने का फैसला किया है। हम प्रयास कर रहे हैं कि बुंदेलखंड से झांसी - ललितपुर क्षेत्र से इस रैली में सबसे बडी संख्या में लोग हिस्सा लें ।

Recommended

Spotlight

Follow Us