हैदराबाद की छात्रा से अमेरिका में जाकर हुआ दुष्कर्म और उसके बाद...

Daily Hunt News 03-12-2019 05:30:00

नई दिल्ली। कुछ ही दिन पहले जुर्म का एक मामला शिकागो से सामने आया है। इस मामले में इंडो अमेरिकन 19 वर्षीय छात्रा की यौन उत्पीड़न के पश्चात गला दबाकर बर्बरतापूर्वक मौत के घाट उतार दिया गया है। मामले में वारदात के पश्चात से भारतीय समुदाय हैरान है। वहीं पुलिस के मुताबिक, ''छात्रा मूल रूप से हैदराबाद की निवासी थी तथा वह यहां इलिनॉयस विश्वविद्यालय में पढ़ाई कर रही थी। 

पिछले शनिवार को युवती के परिवार के एक वाहन की पीछे वाली सीट पर उसकी लाश जब्त हुई।'' आगे मामले में पुलिस ने कहा ने, ''सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हमलावर युवक को पिछले रविवार को शिकागो मेट्रो स्टेशन के नजदीक से गिरफ्तार कर लिया गया व आरोपी विश्वविद्यालय से जुड़ा हुआ नहीं है।'' 

यह खबर भी पढ़े:राजस्थान: टोंक जिले में मासूम छात्रा के साथ दुष्कर्म कर की हत्या, झाड़ियों में मिला शव

आगे उन्होंने जानकारी दी कि, बीते सोमवार को उस पर औपचारिक रूप से इल्जाम तय किए गए एवं पोस्टमार्टम की रिपोर्ट की माने तो, छात्रा की मृत्यु गला दबाने से हुई है। वहीं विश्वविद्यालय ने मामले में कहा कि छात्रा के परिवार ने विश्वविद्यालय पुलिस को बीते शनिवार को जानकारी दी थी  कि उनकी छात्रा से पिछले शुक्रवार से बातचीत नहीं हो सकी है व उसके फोन के 'हालस्टेड स्ट्रीट पार्किंग गैरेज' में होने की सूचना प्राप्त हुई। 

वहीं तत्पश्चात पुलिस और परिवार के सदस्य वहां पहुंचे व वहां एक वाहन में उसकी लाश मिली। मामले में पुलिस ने यह भी कहा कि छात्रा का पीछा कर रहे आरोपी की सीसीटीवी फुटेज पुलिस ने वहां लगे कैमरों से जब्त की और तत्पश्चात उसे बीते रविवार को हालस्टेड व हैरिसन मार्ग के मध्य ब्लू लाइन स्टेशन के नजदीक से गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म स्वीकार भी कर लिया है। 

Recommended

Spotlight

Follow Us