पूर्व कप्तान वॉन का मानना- केवल भारतीय टीम ही आस्ट्रेलिया को उसके घरेलू मैदान पर कर सकती है पराजित

Daily Hunt News 03-12-2019 05:14:00

एडिलेड। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि केवल भारतीय क्रिकेट टीम ही आस्ट्रेलिया को उसके घरेलू मैदान पर पराजित कर सकती है।आस्ट्रेलिया ने सोमवार को पाकिस्तान को दूसरे डे-नाइट क्रिकेट टेस्ट में पारी और 48 रन से हराकर सीरीज़ में 2-0 से क्लीन स्वीप कर ली थी। इस मैच में सलामी बल्लेबाज़ डेविड वार्नर ने तिहरा शतक लगाया था जबकि मार्नस लाबुचांगे, मिशेल स्टार्क और नाथन लियोन ने कमाल का प्रदर्शन कर पाकिस्तान को लगभग एकतरफा अंदाज़ में हराया।

यह खबर भी पढ़ें:​ ​डायन निरूपित कर आदिवासी महिला की हत्या, आरोपी रिश्तेदार गिरफ्तार

वाॅन ने ट्विटर पर लिखा,“ इस आस्ट्रेलियाई टीम को उसकी परिस्थितियों में हराने का माद्दा केवल भारतीय टीम के पास है।” विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में आस्ट्रेलिया ने इस क्लीन स्वीप के साथ नंबर एक पर चल रही विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम के साथ अपना अंतर कम कर लिया है। भारत के पास अब तक 360 अंक हैं जबकि आस्ट्रेलिया 176 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है।

इंग्लैंड में आस्ट्रेलिया ने 2-2 से एशेज सीरीज़ को ड्रॉ कराया था जबकि अपने घरेलू सत्र की शुरूआत में आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान पर क्लीन स्वीप दर्ज कर स्थिति मजबूत कर ली है। आस्ट्रेलिया ने सीरीज़ के दोनों मैचों में पारी से जीत दर्ज की है।

आस्ट्रेलिया अब घरेलू मैदान पर पड़ोसी न्यूजीलैंड के साथ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज़ खेलेगा। भारतीय टीम वर्ष 2020 में आस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज़ खेलेगी। कप्तान विराट के नेतृत्व में भारत फिलहाल नंबर एक टेस्ट टीम है जिसने अपनी आखिरी सातों टेस्ट सीरीज़ जीती हैं। भारत ने इस वर्ष जनवरी में पहली बार आस्ट्रेलिया की जमीन पर टेस्ट सीरीज़ जीती थी।

Recommended

Spotlight

Follow Us