बडा खुलासा: एजीएम के बाद गांगुली ने कहा, अब टीम इंडिया का चयन नहीं करेंगे...

Daily Hunt News 03-12-2019 01:02:00

डेस्क। रविवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी (बीसीसीआई) की मुंबई के इंडियन क्रिकेट सेंटर में आयोजित 88वीं वार्षिक आम बैठक यानी एजीएम में कई मुद्दों पर बात की गई। इस बैठक के बाद सौरव गांगुली ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि अब एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति का कार्यकाल समाप्त होने जा रहा है। साथ ही गांगुली ने कहा है कि आप अपने कार्यकाल से आगे काम नहीं कर सकते।

यह खबर भी पढ़े: हैदराबाद रेप और मर्डर केस को लेकर विराट कोहली सहित कई क्रिकेटरों ने जताया आक्रोश

चयन समिति के बारे में बात करते हुए गांगुली ने बीसीसीआई के पुराने संविधान के मुताबिक कहा है कि चयन समिति का कार्यकाल चार साल से ज्यादा समय के नहीं हो सकता। इसका मतलब है कि एमएसके प्रसाद टीम इंडिया का चयन नहीं करेंगे।

???? ???????

वहीं, संविधान संशोधन के बाद ये टर्म पांच साल का हो जाएगा, लेकिन अभी इससे सुप्रीम कोर्ट से मंजूरी मिलनी है, लेकिन एमएसके प्रसाद की अगुआई वाली राष्ट्रीय चयन समिति का 4 साल का कार्यकाल समाप्त हो गया है।

यह खबर भी पढ़े: फारुख-अनुष्का विवाद पर कोहली ने इंजीनियर को लगाई लताड़, कहा- 'जब लोग उनका नाम लेते है...

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

बता दें कि एमएसके प्रसाद और गगन खोड़ा ने साल 2015 में चयन समिति में चुने गए थे। वहीं, जतिन परांजपे, सरनदीप सिंह और देवांग गांधी ने 2016 में चयन समिति में नियुक्ति पाई थी, लेकिन बीसीसीआई के मौजूद अध्यक्ष सौरव गांगुली के मुताबिक इनमें से किसी भी शख्स का कार्यकाल आगे नहीं बढ़ाया जा रहा है। ऐसे में इन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले वनडे और टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारतीय टीम का आखिरी बार चयन किया है।

Recommended

Spotlight

Follow Us