कांग्रेस नेता के द्वारा निर्बला कहे जाने पर वित्त मंत्री का पलटवार- भाजपा में कोई महिला अबला या निर्बला नहीं बल्कि...

Daily Hunt News 02-12-2019 21:54:23

नई दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस नेता अधीररंजन चौधरी द्वारा निर्बला कहे जाने पर पलटवार करते हुए आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में कोई महिला अबला या निर्बला नहीं बल्कि सबला है।

यह खबर भी पढ़ें:​ ​मिश्रा के बयान पर पलटवार करते हुए सलूजा ने कहा- भाजपा को किसानों को लेकर मोदी सरकार को कोसना था

कराधान संशोधन विधेयक 2019 पर चर्चा का जवाब देते हुए सीतारमण ने चौधरी की टिप्पणी पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मंत्रिमंडल में दो महिलाएं मंत्रिमंडल की सुरक्षा मामलों की समिति में रहीं हैं। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने पंचायत में 33 प्रतिशत आरक्षण दिया और पार्टी के पदाधिकारियों में 33 प्रतिशत पद भी महिलाओं को दिये हैं।

उन्होंने कहा, “मैं निर्मला हूं, निर्बला नहीं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कारण ‘फुल बला’ या सबला हूं। निर्बला बिल्कुल नहीं। हमारी पार्टी की हर महिला सबला है”
चौधरी ने तुरंत सफाई देते हुए कहा कि उन्हें लगता है कि सीतारमण को कोई सिखाता है आैर वे सिखाये हुए के हिसाब से बाेलती हैं। इसीलिए उन्होंने चर्चा में कहा था कि वित्त मंत्री को कोई अधिकार नहीं हैं और वे निर्बला हैं।

इससे पहले वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी चौधरी के इस वक्तव्य पर आपत्ति व्यक्त की और कहा कि कांग्रेस के नेता आदतन महिलाओं का अपमान करते हैं और उन्हें सदन से क्षमा याचना करनी चाहिए।

Recommended

Spotlight

Follow Us