डायन निरूपित कर आदिवासी महिला की हत्या, आरोपी रिश्तेदार गिरफ्तार

Daily Hunt News 02-12-2019 19:23:21

बड़वानी। मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के भोमया ग्राम में डायन निरूपित कर एक महिला की हत्या करने के मामले में आज उसके रिश्तेदार को गिरफ्तार कर लिया गया। बड़वानी के पुलिस अधीक्षक डी एल टेनीवार में आज प्रेस वार्ता में बताया कि 45 वर्षीय लक्ष्मीबाई की हत्या के आरोप में उसके रिश्तेदार विक्रम उर्फ भोमला भील को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी को बड़वानी स्थित एक न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

यह खबर भी पढ़ें:​ ​कानून व्यवस्था ध्वस्त होने का आरोप लगाते हुए अखिलेश ने कहा- नाबालिग बच्चियां भी हो रही है क्रूरता की शिकार

उन्होंने बताया कि 28 नवंबर को 2 पुत्र व तीन पुत्रियों की मां लक्ष्मी बाई की रक्तरंजित लाश उसके घर पर मिली थी। उसके समीप मिले गमछे से पुलिस आरोपी तक पहुंच गई। आरोपी अपनी पत्नी व बेटी की तबीयत खराब रहने तथा छोटे भाई के पेड़ से गिर जाने की वजह उसके घर अक्सर आने जाने वाली लक्ष्मी बाई के टोने टोटके मानता था।

घटना के दिन एक व्यक्ति के मृत्यु भोज के कार्यक्रम में बकरे की बलि दी गई थी। आरोपी ने अपने कपड़ों में खून लगे होने को बकरे की बलि से जोड़ देने योजना बनाई थी। उसने लक्ष्मी बाई के घर जाकर फावड़े से वार कर उस समय हत्या कर दी थी जब उसके घर में कोई नहीं था।

पूछताछ में उसने घटना के दिन स्वयं को मजदूरी करने बाहर जाना बताया किंतु उसके मोबाइल की लोकेशन भोमया में ही पाए जाने पर पुलिस को शक यकीन में बदल गया। आरोपी ने स्वीकार किया कि कुछ घटनाओं के चलते उसे लक्ष्मीबाई के डायन होने का शक था।

Recommended

Spotlight

Follow Us