इन 4 भारतीय खिलाड़ियों की नहीं मिला था IPL में खरीददार, अब बने क्रिकेट बोर्ड के...

Daily Hunt News 02-12-2019 18:56:00

नई दिल्ली। आईपीएल विश्व की सबसे बड़ी टी20 लीग में से एक हैं, इस लीग के जरिए कई खिलाड़ियों के अपनी प्रतिभा का परिचय होता है और इसी की बदौलत कई खिलाड़ियों को अपनी नेशनल टीमों में भी जगह मिलती है। हालांकि जैसे-जैसे आईपीएल का सफर आगे बढ़ा टीमों ने नामों से हटकर प्रदर्शन और मौजूदा फॉर्म को ही महत्व देना शुरू कर दिया।

यह भी पढ़े: सनी लियोन के साथ इस क्रिकेटर ने लगाए जमकर ठुमके, देखे video

यह ही वजह है कि आईपीएल इतिहास में ऐसे कई खिलाड़ी रहे हैं, जिन्हें आईपीएल नीलामी में कोई खरीददार नहीं मिला। आगे देखे इन 4 दिग्गजों के बारे में..... 

1. युवराज सिंह

Yuvraj Singhs bat thrashed in Canada T20 league scored so many runs in just 22 balls
आईपीएल-2019 की नीलामी के लिए युवराज सिंह ने अपना बेस प्राइस 1 करोड़ रुपये रखा, लेकिन उन्हें पहली बारी में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा और वो अनसोल्ड रह गए थे। हालांकि अंत में मुंबई इंडियंस ने युवी को उनके बेस प्राइस में खरीद लिया था।

2. इशांत शर्मा 

sfsdfsdfsdffg
आईपीएल-2018 में इशांत शर्मा को  किसी टीम ने नहीं खरीदा था, भारतीय टीम के सबसे अनुभवी दिग्गज तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने अभी तक आईपीएल 89 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 35.83 की औसत से 72 विकेट चटकाए हैं। इशांत शर्मा को 2018 आईपीएल के लिए हुई नीलामी में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था और वो अनसोल्ड रह थे।

3. इरफान पठान

Irfan Pathan will be seen in South Indian films but will not take off his shirt and neither will he with heroin
भारतीय टीम से बाहर चल रहे दिग्गज ऑलराउंडर इरफान पठान सबसे पहले 2017 में हुई नीलामी में किसी टीम ने नहीं खरीदा, लेकिन बाद में गुजरात लायंस ने उन्हें बीच सीजन में ड्वेन ब्रावो की जगह अपनी टीम में शामिल किया। 2017 में पठान ने सिर्फ एक मैच खेला और उसके बाद वो दोबारा आईपीएल में नहीं खेले हैं। पठान ने अपने आईपीएल करियर में 103 मैचों में 1139 रन और 80 विकेट चटकाए हैं। 

4. सौरव गांगुली 

These 4 Indian veteran players who have been unsold in IPL you also know
भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली आईपीएल में 2008 से लेकर 2010 तक कोलकाता नाइटराइडर्स का हिस्सा रहे। हालांकि 2011 में होने वाली नीलामी से पहले केकेआर ने उन्हें रिलीज कर दिया और उसके बाद नीलामी में किसी भी टीम ने दादा को नहीं खरीदा। गांगुली आखिरी बार आईपीएल में 2012 में पुणे वॉरियर्स के लिए खेले थे। दादा ने अपने आईपीएल करियर में 59 मुकाबलों में 106.80 की स्ट्राइक रेट से 1349 रन बनाए।

Recommended

Spotlight

Follow Us