रूट के दोहरे शतक के बाद टेलर-केन ने संभाला माेर्चा

Daily Hunt News 02-12-2019 15:55:01

हैमिल्टन। इंग्लैंड के जो रूट की 226 रन की दोहरी शतकीय पारी के बाद न्यूजीलैंड ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन सोमवार को अपनी दूसरी पारी की शुरूआत काफी संभलते हुये की और दिन की समाप्ति तक मैच में स्थिति नियंत्रित कर ली। वह अभी मेहमान टीम के स्काेर से केवल पांच रन ही पीछे है और उसके आठ विकेट सुरक्षित है। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 476 रन बनाये थे जिससे उसे 101 रन की बढ़त मिली। न्यूजीलैंड ने चौथे दिन अपनी दूसरी पारी की शुरूआत की और स्टम्प्स तक दो विकेट के नुकसान पर 96 रन बना लिये। वह अभी इंग्लैंड से केवल पांच ही रन पीछे है।

यह खबर भी पढ़ें:​ बच्ची को अगवा कर रेप के बाद कर दी हत्या, कुत्ते ने सिर्फ 20 मिनट में खोज निकाला आरोपी

कीवी ओपनरों टॉम लाथम (18) और जीत रावल(शून्य) के जल्द आउट होने के बाद कप्तान केन विलियम्सन और रॉस टेलर ने मोर्चा संभालते हुये तीसरे विकेट के लिये 68 रन की अविजित साझेदारी कर न्यूजीलैंड को संभाल लिया। विलियम्सन अभी 37 रन और टेलर 31 रन बनाकर नाबाद क्रीज़ पर डटे हुये हैं। मैच के अंतिम दिन बारिश भी परिणाम में अहम भूमिका निभा सकती है।

शीर्ष क्रम के बल्लेबाज़ रावल की लगातार 10 पारियों में यह छठा मौका था जब वह दहाई के आंकड़े को भी पार नहीं कर सके। उन्हें सैम करेन ने दूसरे ओवर की दूसरी गेंद पर पगबाधा कर खाता भी खोलने नहीं दिया। वहीं लाथम को क्रिस वोक्स ने रूट के हाथों कैच कराकर केवल 28 रन पर न्यूजीलैंड का दूसरा विकेट निकाल दिया।

यह खबर भी पढ़ें:​ कांग्रेस नेता ने प्रियंका गांधी के बजाय 'प्रियंका चोपड़ा जिंदाबाद' के लगाए नारे, वायरल हुआ VIDEO

इससे पहले सुबह इंग्लैंड ने अपनी पारी की शुरूआत कल के पांच विकेट पर 269 रन से आगे बढ़ाते हुये की थी। उस समय बल्लेबाज़ रूट 114 रन और ओली पोप चार रन पर नाबाद थे। दोनों ने छठे विकेट के लिये 193 रन की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

Recommended

Spotlight

Follow Us