लखनऊ मेट्रो भर्ती 2019 : इन पदों पर निकली बंपर नौकरी, एक क्लिक में पढ़े पूरी डिटेल

Daily Hunt News 22-11-2019 21:45:48

बेरोजगार युवाओ के नौकरी करने का बड़ा मौका मिल रहा है.. अगर आपभी अच्छी नौकरी  की तलाश कर रहें हैं तो आपके लिए ये बड़ी खुशखबरी है। इससे के लिए बस आपकों यह खबर पढऩी है और इस नौकरी के लिएआवेदन करना हैै, बता दे नौकरी के लिए पात्र और इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने की अंतिम तिथि, आवेदन शुल्क, नौकरी के लिए चयन प्रक्रिया, नौकरी के लिए आयु सीमा, जिन पदों पर भर्ती निकली उनका विवरण, पदों के नाम, नौकरी के लिए शैक्षणिक योग्यता, कुल पदों की संख्या जैसी नौकरी से जुड़ी बेहद महत्वपूर्ण जानकारीविस्तार से प्राप्त कर सकते हैं,

बता दे बेरोजगारों के लिए अब लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (LMRC) लिमिटेड ने टेक्‍निकल और नॉन टेक्‍निकल कैटेगिरी में असिस्‍टेंट मैनेजर और जूनियर इंजीनियर के पदों पर नौकरियां निकाली हैं. जानकरी के लिए बताते चले इसके तहत कुल 183 पदों पर भर्तियाँ  की जाएंगी. पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आज से यानी कि 22 नवंबर से शुरू हो रही है और 23 दिसंबर, 2019 तक चलेगी. इच्‍छुक और योग्‍य उम्‍मीदवार ऑफिशियिल वेबसाइट lmrcl.com के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

महत्वपूर्ण तिथियां :
  • ऑनलाइन आवेदन जमा करने की प्रारंभिक तिथि  – 22 नवंबर 2019
  • ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि – 23 दिसंबर 2019
  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की तिथि – 03 जनवरी 2019
  • संभावित परीक्षा तिथि (CBT) – 13 जनवरी 2019

आयु सीमा:
उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और 28 वर्ष निर्धारित की गई है।

टेक्‍निकल वैकेंसी डिटेल:
असिस्‍टेंट मैनेजर सिविल- 28
असिसटेंट मैनेजर इलेक्‍ट्रिकल- 18

असिस्‍टेंट मैनेजर (S&T): 8

नॉन टेक्‍निकल वैकेंसी डिटेल
असिस्‍टेंट मैनेजर एकाउंटस- 6

असिस्‍टेंट मैनेजर एचआर- 2
असिस्‍टेंट मैनेजर पीआर- 2
एक्‍जीक्‍यूटिव कैटेगिरी पोस्‍ट
असिस्‍टेंट मैनेजर सिविल- 28
असिस्‍टेंट मैनेजर इलेक्‍ट्रिकल- 18

एजुकेशन क्‍वालिफिकेशन:
असिस्‍टेंट मैनेजर HR/ PR: असिस्टेंट मैनेजर HR पर अप्‍लाई करने के लिए उम्‍मीदवारों को CA or ICWA या MBA (HR),  PGDM (HR)  होना चाहिए. वहीं असिस्‍टेंट मैनेजर PR उम्‍मीदवारों को मास कम्‍यूनिकेशन में मास्‍टर डिग्री होनी चाहिए.

जूनियर इंजीनियर (सिविल / इलेक्ट्रिकल): उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय, संस्थान से 60 प्रतिशत अंकों के साथ सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा या डिग्री होनी चाहिए. साथ ही आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 50 प्रतिशत अंक होने चाहिए.

सेलेक्‍शन प्रक्रिया: उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और उसके बाद दस्तावेज सत्यापन और  मेडिकल एग्‍जाम के आधार पर किया जाएगा.

सैलरी:
असिस्‍टेंट मैनेजर:
इन पदों पर सेलेक्‍ट होने वाले उम्‍मीदवारों को 50,000 to 1,60,000 सैलरी दी जाएगी.

जूनियर इंजीनियर: इन पदों पर सेलेक्‍ट होने वाले उम्‍मीदवारों को33,000 to 67,300

Recommended

Spotlight

Follow Us