इस ड्रेस को चाह कर भी नहीं छू सकते हैं आप, जानिए कीमत...

Daily Hunt News 22-11-2019 02:29:00

नई दिल्ली। इंटरनेट पर ऐसी ड्रेस वायरल हो रही है जो किसी सेलिब्रिटी की नहीं है। इस वायरल ड्रेस की सबसे बड़ी खासियत यह है कि आप चाह कर भी उसे छू नहीं सकते हैं। दरअसल, अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को स्थित सुरक्षा कंपनी क्वांटस्टैंप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रिचर्ड मा ने अपनी पत्नी हेतु एक ड्रेस पर 9,500 अमरीकी डॉलर मतलब लगभग 7 लाख रुपए व्यय कर डाले। 

sdgg

यह खबर भी पढ़े:पत्नी का प्रसव कराने के लिए अस्पताल पहुंचा पति, सामने आई होश उड़ाने वाली सच्चाई...

एक वस्त्र हेतु यह काफी बड़ी कीमत है, खासतौर पर तब जब यह फिजीकल फॉर्म में मौजूद ही नहीं हो। ये ड्रेस एक डिजिटल ड्रेस है जिसे फैशन हाउस द फैब्रिकेंट के जरिए बनाया गया है। आज के वक्त को डिजिटल एज के रूप में जाना जा रहा है। सभी वस्तुएं डिजिटल ढंग से हो रही हैं।

ऐसे में, यदि डिजिटल ड्रेस भी समक्ष आ जाए तो इसमें हैरानी वाली कोई बात नहीं है। रिचर्ड मा ने इस ड्रेस को लेकर बताया कि "निश्चित रूप से यह काफी महंगी है, परन्तु यह भी एक निवेश जैसे है।" रिचर्ड के मुताबिक, वह और उनकी पत्नी महंगे वस्त्र नहीं खरीदते किन्तु वह इस ड्रेस को बनवाना चाहते हैं। 

महंगा होने के बावजूद भी यह ड्रेस इसलिए तैयार करवाई क्योंकि इसका इस्तेमाल बहुत लंबे समय तक हो सकता है। रिचर्ड मा के मुताबिक, "दस वर्ष में प्रत्येक कोई 'डिजिटल फैशन' पहनेगा। यह एक अद्वितीय यादगार होगा।"

Recommended

Spotlight

Follow Us