उप्र मुठभेड़ में पांच इनामी बदमाश गिरफ्तार

Daily Hunt News 15-11-2019 20:31:49

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस ने पिछले 24 घंटे में विभिन्न जिलों में मुठभेड़ के दौरान पांच इनामी बदमाशों गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान चार बदमाश और दो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

यह खबर भी पढ़ें: कुपवाड़ा में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की नाकाम काेशिश के बाद सेना का व्यापक खोजी अभियान

राज्य के पुलिस महानिरीक्षक (कानून व्यवस्था) प्रवीन कुमार ने शुक्रवार शाम यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि देवरिया जिला पुलिस ने आज रूद्रपुर क्षेत्र में सूचना के आधार पर घेराबंदी कर 15 हजार रुपये के इनामी अपराधी रामाशीष को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार बदमाश जंगल पीपरा का रहने वाला है। यह बदमाश हत्या के मामले वांछित चल रहा था, जिसकी गिरफ्तारी पर 15 हजार का इनाम घोषित था।

उन्होंने बताया कि इटावा के जसवंतनगर क्षेत्र में स्थानीय पुलिस और क्राइम ब्रान्च की टीम ने संयुक्त रुप से सूचना के आधार पर चेकिंग के दौरान बाइक सवार बदमाश की घेराबंदी की । खुद को घिरा देख बदमाश ने पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायर कर दिया। पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ की गयी कार्रवाई में वांछित 25 हजार का इनामी सचिन घायल हो गया, जिसे गिरफ्तार किया गया। घायल आरोपी को उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया गया।

कुमार ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी के कब्जे से 01 मोटर साइकिल, एक तमंचा ,कारतूस बरामद किए। उन्होंने बताया कि घटिया अजमत अली निवासी यह बदमाश जसवंतनगर थाने पर दर्ज मामले में वांछित चल रहा था, जिसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार का इनाम घोषित था।

उन्होंने बताया कि मुजफ्फरनगर के भोपा क्षेत्र में गुरुवार रात सूचना के आधार पर चेकिंग के दौरान बिहारगढ से मोरना जाने वाले रास्ते पर रजवाहे के पास बदमाशों की घेराबंदी की । खुद को घिरा देख बदमाशों ने पुलिस पर जान से मारने की नियत से फायर कर दिया, जिसमें कांस्टेबल अनुज घायल हो गया। पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ की गयी जवाबी कार्रवाई में इनामी अपराधी डैनी घायल हो गया, जिसे गिरफ्तार कर लिया। मौके से अन्य बदमाश फरार हो गये, जिनके गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे है। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया गया।

पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश के कब्जे से एक तमंचा , कुछ कारतूस और चोरी/लूट के चांदी के जेवरात आदि बरामद किए गये। गिरफ्तार बदमाश शातिर किस्म का अपराधी है, जिसके विरूद्ध चोरी, लूट, हत्या का प्रयास आदि के 07 अभियोग पंजीकृत हैं। यह बदमाश बिजनौर के मंडावर इलाके का रहने वाला है और भोपा थाने पर दर्ज मुकदमें में वांछित चल रहा था, इसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार का इनाम घोषित है।

उन्होंने बताया कि बुलंदशहर पुलिस ने गुरुवार रात नरौरा पुलिस ने क्राइम ब्रान्च के साथ संयुक्त रुप से कार्रवाई करते हुए सूचना के आधार पर हजारा नहर के पास गोपालपुर की ओर जाने वाले रास्ते में घेराबंदी कर 25 हजार रुपये के इनामी अपराधी गुलशन उर्फ अजय को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से तमंचा व कारतूस बरामद किए गये।

गिरफ्तार बदमाश शातिर किस्म का अपराधी है, जिसके गाजियाबाद व बुलन्दशहर के विभिन्न थानोें मेें हत्या का प्रयास आदि के कई अभियोग पंजीकृत हैं । यह बदमाश साहिबाबाद थाने पर दर्ज मामले में वांछित चल रहा था, जिसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार का पुरस्कार घोषित है। यह बदमाश गाजियाबाद जिले के मुरादनगर इलाके के ढीढार गांव का रहने वाला है।

कुमार ने बताया कि सहारनपुर जिला पुलिस ने गुरुवार रात चिलकाना क्षेत्र में सूचना के आधार पर दुमझेडा रोड पर चेकिंग के दौरान बदमाशों की घेराबंदी की गयी तो उन्होंने पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायर कर दिया, जिसमें आरक्षी अरूण कुमार घायल हो गया।

पुलिस द्वारा की गयी जवाबी कार्रवाई में शातिर अपराधी रिजवान घायल हो गया, जिसे गिरफ्तार किया गया। मौके से अन्य बदमाश फरार हो गये, जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया गया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाश के कब्जे से मोटर साइकिल, 01 मस्कट 12 बोर, कारतूस आदि बरामद हुए।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाश शातिर किस्म का अपराधी है, जिसके विरूद्ध हरियाणा और सहारनपुर के विभिन्न थानों में चोरी, हत्या का प्रयास, गैंगस्टर एक्ट, सीएस एक्ट व आम्र्स एम्ट आदि के 23 अभियोग पंजीकृत हैं। रिजवान दुमझेडा का रहने वाला है।

Recommended

Spotlight

Follow Us