अगर आप भी बनाना चाहती है पति को अपना गुलाम, तो तुरंत करे ये 3 काम

Daily Hunt News 15-11-2019 19:01:34

हमारे जीवन में हर इंसान की कुछ न कुछ अलग आदतें होती हैं। जो हमारे जीवन में गहरा असर डालती है. जिनमें से कुछ आदतें ऐसी होती हैं जो आपके जीवन के लिए खतरनाक हो सकती हैं। और कुछ बहुत अच्छी. हिन्दू  ज्योतिष शास्त्र, वास्तु शास्त्र, सामुद्रिक शास्त्र, ऐसी ही कुछ विधाएं हैं जिनके प्रयोग से हम जीवन में आ रहे संकटों के रुख मोड़ सकते हैं। तकलीफ होने पर लोग इन शास्त्रीय उपायों का प्रयोग करते हैं, लेकिन आज जो हम आपको बताने जा रहे कुछ ऐसी जरुरी बाते जिन्हें जानकर आप भी हैरानी में आ जायेंगे .

आज के बदलते दौर में रिश्ते को संभाल कर रखना सबसे बड़ी बात है। अगर आपकी भी वैवाहिक जीवन में किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न हो रही है, तो परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। इस पोस्ट के जरिए हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से शादीशुदा जिंदगी में आई परेशानियां दूर हो जाएंगी और आपका वैवाहिक जीवन सुखमय बन जाएगा।

आइए जानते हैं ये उपाय कौन से हैं-

● अगर आप चाहती है कि आपके और आपके पति के संबंधों के बीच मधुरता बनी रहे, तो इसके लिए गुरुवार के दिन सुबह जल्दी उठकर सर्वप्रथम स्नान करने के बाद माता रानी की पूजा करें। पूरा ओझा को प्रारंभ करने से पहले एक कुमकुम की डिब्बी ले और उसे माता रानी के प्रतिमा के सामने रख दे। अब घी के 2 दीपक जलाएं, और पहले दीपक को कुमकुम की डिब्बी के पास रख दे, जबकि दूसरे दीपक से माँ की आरती करे।

जब आप आरती की विधि समाप्त हो जाए तब माता रानी और कुमकुम की डिब्बी को आरती दिखाने के बाद खुद भी आरती ले। तत्पश्चात कुमकुम की डिब्बी से माथे पर सिंदूर लगाएं। इस विधि को महीने के कम से कम एक गुरुवार को अवश्य करना चाहिए। ऐसा करने से घर में सुख और शांति का माहौल बना रहता है साथ ही पति के साथ संबंध मधुर बनते हैं, जिसके फलस्वरूप वैवाहिक जीवन सुखमय बनता है।

● वैवाहिक जीवन को सफल बनाने हेतु, गुरुवार के दिन यदि आप किसी ब्राह्मण जोड़ें या किसी भिखारी के जोड़े को भोजन कराते हैं, और दक्षिणा स्वरूप उन्हें पैसे देते हैं, इस उपाय को करने से भी वैवाहिक संबंधों में मधुरता आती है।

● जैसा कि हम सभी जानते हैं कि गुरुवार का दिन भगवान श्री विष्णु एवं लक्ष्मी जी का दिन होता है, ऐसे में यदि आप गुरुवार के दिन सत्यनारायण कथा का पाठ करवाते हैं, तो यह भी आपके परिवार के सुख शांति को बनाए रखने में काफी कारगर होता है। सतनारायण की कथा होने से ना ना सिर्फ घर की नकारात्मक उर्जा बाहर निकलती है, अपितु इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है। जो ना केवल आपके वैवाहिक जीवन खुशहाल बनाता है अपितु इससे पूरे घर में सुख और शांति का माहौल बनता है।

Recommended

Spotlight

Follow Us