महिला टीम ने सीरीज पर जमाया कब्जा, गेंदबाजों की फिरकी में फंसी वेस्ट इंडीज

Daily Hunt News 15-11-2019 19:10:45

गयाना। गेंदबाजों के घातक प्रदर्शन और जेमिमा रोड्रिग्स के नाबाद 40 रन से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने वेस्ट इंडीज की टीम को तीसरे टी-20 मुकाबले में गुरूवार को सात विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की अपराजेय बढ़त बना ली। भारत ने विंडीज को 20 ओवर में नौ विकेट पर 59 रन पर रोकने के बाद 16.4 ओवर में तीन विकेट पर 60 रन बनाकर जीत अपने नाम कर ली। जेमिमा ने 51 गेंदों पर चार चौकों की मदद से नाबाद 40 रन की मैच विजयी पारी खेली। जेमिमा को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

यह खबर भी पढ़ें:​ IPL 2020 से जुड़े 14 खिलाड़ियों के लिए बड़ी खबर, ये खिलाड़ी बरक़रार, तो इनको किया गया रिलीज़!

विंडीज की तरफ से चेदियन नेशन और चिनेल हेनरी ने 11-11 रन बनाये। अन्य कोई बल्लेबाज दहाई की संख्या में नहीं पहुंच सकी। मेजबान टीम की बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के जबरदस्त प्रदर्शन के सामने संघर्ष करती रहीं और 59 रन तक ही पहुंच सकीं। राधा यादव ने छह रन पर दो विकेट और दीप्ति शर्मा ने 12 रन पर दो विकेट लिए जबकि अनुजा पाटिल, पूजा वस्त्रकर, कप्तान हरमनप्रीत कौर और पूनम यादव ने एक-एक विकेट लिया।

यह खबर भी पढ़ें:​ महाराष्ट्र में इस पार्टी ने सरकार बनाने का किया दावा, कहा- अगले पांच वर्षों तक........

छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने अपने दोनों ओपनरों को मात्र 13 रन तक गंवाया लेकिन जेमिमा ने शानदार पारी खेलते हुए अपनी टीम को 17वें ओवर में जीत की मंजिल पर पहुंचा दिया। जेमिमा 40 रन पर नाबाद रहीं। शेफाली वर्मा का खाता नहीं खुला। स्मृति मंधाना तीन और हरमनप्रीत सात रन बनाकर आउट हुईं। दीप्ति शर्मा सात रन पर नाबाद रहीं। दोनों टीमों के बीच चौथा मैच 17 नवम्बर को गयाना में ही खेला जाएगा।

Recommended

Spotlight

Follow Us