पुरुषों के बाद महिला क्रिकेट टीम का धमाका, सीरीज में 3-0 से...

Daily Hunt News 15-11-2019 19:03:00

नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज को पांच टी-20 के तीसरे मैच को साथ विकेट से हराकर अपने नाम कर लिया है। सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त के साथ ही टीम इंडिया लगातार दूसरी टी-20 सीरीज अपने नाम कर ली। सीरीज के तीसरे मैच में विंडीज को निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 59 रनों पर सीमित कर दिया और फिर इस लक्ष्य को 16.4 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

यह भी पढ़े: पूर्व सीएम की बहु श्वेता ने जीता गोल्ड मेडल, ये बड़े-बड़े 6 खिताब है उसके नाम

वेस्टइंडीज की पारी 
वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 59 रन ही बना सकी। उसके सिर्फ दो ही बल्लेबाज दहाई के आंकड़ो को छू सके। शिडन नेशन और शेनेल हेनरी ने 11-11 रन की पारी खेली। भारत के लिए राधा शर्मा और दीप्ति शर्मा ने 2-2 विकेट लिए। पूनम यादव, हरमनप्रीत कौर, पूजा वस्त्राकर और अनुजा पाटिल को एक-एक सफलता मिली।

After this controversy Harmanpreet Kaur wanted to take the game from the uncertain brake but then it happened

भारतीय टीम की पारी 
भारत ने 60 रन के लक्ष्य को 16.4 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। पिछले दो मैच में अर्धशतक लगाने वाली शेफाली वर्मा खाता खोले बगैर आउट हो गईं। स्मृित मंधाना ने तीन रन बनाए, हरमनप्रीत सात रन ही बना सकीं। जेमिमाह ने 40(51) रनों की पारी में चार चौके लगाकर भारत को मैच जिताया, दीप्ति सात रन बनाकर नाबाद रहीं। 

Ind vs SA Womens T20 Harmanpreet and Deepti Sharma

इससे पहले उसने पिछले महीने घरेलू मैदान पर दक्षिण अफ्रीका को हराया था। मैच में भारत के लिए 40 रन की नाबाद पारी खेलने वाली जेमिमाह रोड्रिग्ज को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। दोनों देशों की बीच चौथा मैच 17 नवंबर को खेला जाएगा।

Recommended

Spotlight

Follow Us