विक्स! सर्दी-जुकाम से छुटकारा दिलाने के अलावा, आजकल इस काम के लिए भी...

Daily Hunt News 15-11-2019 14:27:19

डेस्क। सर्दी के दिनों में विक्स का इस्तेमाल तो आप करते ही होंगे, अक्सर हम विक्स को सिर्फ सिरदर्द या दर्द वाली जगह ही लगाते हैं। हमें ये पता ही नहीं होता कि जिस विक्स की डिब्बी को रखकर हम बैठे हैं, वो तमाम परेशानियों में हमारी मदद कर सकता है। पर हम अगर जानना चाहें तो। जैसे, हम अभी अधिकतर कफ होने या सर्दी होने पर विक्स का अधिक इस्तेमाल करते हैं।  लेकिन क्या आपको पता इन छोटी-छोटी परेशानियों से राहत दिलाने के साथ विक्स के कई ब्यूटी फायदें है, आइये जानते हैं... 

 ये खबर भी पढ़े: अगर आप भी है पायरिया से परेशान तो अपनाएं ये प्राकृतिक तरीकें

lifestyle

-विक्स कई मामलों में वैकल्पिक इलाज करने में सक्षम है। ये चेहरे पर झुर्रियों को हटाने में भी मदद कर सकता है। क्योंकि विक्स में खास तरह का तेल होता है। 

-चेहरे पर तनाव की वजह से आए निशान को विक्स आसानी से मिटा देता है। पर इसके बारे में विक्स ने कभी कुछ बताया ही नहीं। विक्स की खास बात ये है कि

-फटी एड़ियों की समस्या काफी आम है। फटी एड़ियों से बचने के लिए सोने से पहले विक्स की एक मोटी लेयर अपनी एड़ियों पर लगाकर 5 मिनट मसाज करें। इसके बाद मोजा पहन लें। सुबह उठकर गुनगुने पानी से पैरों धो लें और फिर कोई अच्छा सा लोशन लगा लें।

lifestyle

-अगर आपके हाथों में शरीर के किसी मजबूत हिस्से में छोटा सा कट बन गया हो, और उसमें से खून निकलना बंद न हो रहा हो तो आप विक्स में थोड़ा नमक मिलाकर कट पर लगा दें। तुरंत खून का रिसाव बंद हो जाएगा। 

-अगर घर में आपके मच्छर हैं, और कोएल खत्म हो गया है, तो चिंता छोड़कर विक्स को कपड़े और त्वचा पर थोड़ा सा लगा ले, विक्स लगाने के बाद मच्छर आपसे दूर रहेंगे। 

lifestyle

-विक्स की मदद से आप फंगस से लड़ सकते हैं, तो और भी बड़े काम कर सकते हैं। जैसे पालतू जानवरों को ट्रेनिंग देने में विक्स कमाल की मदद कर सकता है।

Recommended

Spotlight

Follow Us