सौरव गांगुली बनें BCCI के नए बॉस, जय शाह और अरुण धूमल...

Daily Hunt News 15-10-2019 03:01:00

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली भारतीय क्रिकेट कंट्रोल (BCCI) के नए बॉस बन गए हैं। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पिछले कुछ वक्त से बीसीसीआई में जो इमरजेंसी स्थिति चल रही थी उसे सही करना हमारी जिम्मेदारी है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बेहतर क्रिकेट के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करना है, जिन लोगों के नाम का एलान किया गया है उनके साथ मिलकर BCCI को पहले जैसा बनाया जाएगा। 

यह भी पढ़े: ICC टेस्ट रैंकिंग: 'बादशाह' बनने से एक कदम दूर कोहली, 37 अंकों की लगाईं छलांग

आपको बता दे कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली सर्वसम्मति से क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के नए अध्यक्ष होंगे। इस रेस में उनके अलावा पूर्व क्रिकेटर बृजेश पाटिल भी शामिल थे। गांगुली के अलावा अमित शाह के बेटे जय शाह नए सचिव और अरुण धूमल को बीसीसीआई का नया कोषाध्यक्ष बनाया जाएगा।

BCCI gets new chairman Jai Shah secretary and Arun Dhumal becomes treasurer

दरअसल, गांगुली ने नामांकन दाखिल करने के बाद भी कहा था कि उन्हें कभी भी इस पद का लालच नहीं था, उन्होंने14 अक्टूबर ही नामांकन दाखिल किया है। गांगुली के साथ बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष निरंजन शाह, एन श्रीनिवासन और आईपीएल के पूर्व चेयरमैन राजीव शुक्ला भी बीसीसीआई हेडक्वॉर्टर पहुंचे थे। गांगुली का बीसीसीआई अध्यक्ष बनना तय है और उनकी टीम में बीसीसीआई सेक्रेटरी के तौर पर जय शाह होंगे, जबकि कोषाध्यक्ष अरुण सिंह धूमल होंगे।

नामांकन दाखिल करने से पहले गांगुली ने सोमवार को कहा था कि उनके लिए ये कुछ अच्छा करने का सुनहरा मौका है क्योंकि वो ऐसे समय में बोर्ड की कमान संभालने जा रहे हैं जब उसकी छवि काफी खराब हुई है। जब गांगुली से पूछा गया कि इस पद पर बैठना भारतीय टीम की कप्तानी से कितना अलग होगा, तो उन्होंने कहा- 'भारतीय टीम का कप्तान होने से बढ़ कर कुछ नहीं।' गांगुली ने अध्यक्ष पद की होड़ में बृजेश पटेल को पछाड़ दिया है और अब इस पद के लिए अकेले उम्मीदवार बचे थे। 

मात्र 13.21 लाख में अपने ख़ुद के मकान का  सपना करें साकार, सांगानेर जयपुर में बना हुआ मकान कॉल - 9314166166

Recommended

Spotlight

Follow Us