ICC टेस्ट रैंकिंग: कोहली ने 37 अंकों की भरी उड़ान, नंबर वन बनने से....

Daily Hunt News 15-10-2019 02:10:00

नई दिल्ली। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी की लेटेस्ट टेस्ट रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। पुणे टेस्‍ट में दोहरा शतक जड़ने वाले भारतीय कप्‍तान विराट कोहली को उनके इस शानदार प्रदर्शन का इनाम आईसीसी की ताजा टेस्‍ट रैंकिंग में मिला। रैंकिंग में विराट 936 प्‍वाइंट के साथ दूसरे स्‍थान पर मौजूद हैं। उम्मीद है कि अगले टेस्ट मैच में वे अपनी खोई हुई टेस्ट में नंबर वन वाली कुर्सी को हासिल कर लेंगे। 

यह भी पढ़े: विश्व कप को लेकर BCCI और ICC के बीच छिड़ी मीडिया अधिकार जंग, जानें क्यों?

दरअसल, विराट कोहली फिर से टेस्ट में बेस्ट बनने के काफी करीब पहुंच गए हैं। ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ इस वक्‍त रैंकिंग में 937 प्‍वाइंट के साथ पहले स्‍थान पर मौजूद हैं। विराट कोहली स्मिथ को पछाड़कर फिर नंबर-1 टेस्‍ट बल्‍लेबाज बनने से महज दो अंक दूर हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 254 रन की पारी खेलने के बाद विराट कोहली को 37 अंकों का फायदा हुआ है। ऐसे में साफ है कि विराट कोहली अगले मैच में उनसे आगे निकल जाएंगे। 

Kohlis great jump close to snatching Smiths crown

ताजा रैंकिंग में रविचंद्रन अश्विन को भी काफी फायदा हुआ है, पुणे टेस्‍ट में छह विकेट निकालने वाले अश्विन अब 10वें से 7वें स्‍थान पर पहुंच गए हैं। विशाखापत्‍नम में दोहरा शतक लगाने के बाद पुणे में शतकीय पारी खेलने वाले भारत के सलामी बल्‍लेबाज मयंक अग्रवाल अब बल्‍लेबाजों की रैंकिंग में 17वें स्‍थान पर आ गए हैं, रोहित शर्मा इस वक्‍त 22वे स्‍थान पर मौजूद हैं। 

ICC Test Ranking Kohli one step ahead of becoming Emperor jumps 37 points

बता दें कि पिछले साल केपटाउन टेस्‍ट में बॉल टेंपरिंग के आरोपों के बाद स्‍टीव स्मिथ को एक साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था। स्मिथ पर प्रतिबंध के दौरान विराट कोहली खेल के सबसे लंबे प्रारूप में पहले स्‍थान पर रहे, एशेज सीरीज के साथ स्मिथ ने फिर टेस्‍ट क्रिकेट में वापसी की। इस टूर्नामेंट के दौरान लगातार शतकीय पारियां खेलकर वो न सिर्फ फिर नंबर-1 टेस्‍ट बल्‍लेबाज बने थे, बल्कि आईसीसी के प्‍वाइंट्स सिस्‍टम में वो विराट से काफी आगे भी निकल गए थे। विराट पुणे में 254 रन की नाबाद पारी खेलकर अब स्मिथ की बराबरी करने से महज एक प्‍वाइंट दूर हैं। 

मात्र 13.21 लाख में अपने ख़ुद के मकान का  सपना करें साकार, सांगानेर जयपुर में बना हुआ मकान कॉल - 9314166166

Recommended

Spotlight

Follow Us