अब बेझिझक होकर पहने स्लीवलेस ड्रेस, ये घरेलू उपाय करेंगे अंडरआर्म्स के कालेपन को छूमंतर

Daily Hunt News 15-10-2019 01:01:00

डेस्क। आजकल लड़कियां/महिलाएं किसी भी तरह के कपड़े पहनने से नहीं हिचकिचाती हैं। अब तो स्लीवलेस पहनना आम हो गया है। कई बार तो पार्टी में जाते वक्त महिलाएं बैंडो ड्रेस भी पहनना पसंद करती हैं। वहीं, कुछ महिलाएं डार्क अंडरआर्म्स के कारण चाहकर भी स्लीवलेस ड्रेस नहीं पहन पाती हैं। अक्सर देखा जाता हैं कि महिलाऐं अंडरआर्म्स के कालेपन को नजरअंदाज कर देती हैं जो कि उनकी खूबसूरती को घटाने का काम करता हैं। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे घरेलू उपाय लेकर आए हैं जिनकी मदद से अंडरआर्म्स के कालेपन से जल्द छुटकारा मिलता हैं। तो आइये जानते हैं इन उपायों के बारे में।

ये खबर भी पढ़े: रात को सोने से पहले चेहरे पर लगाएं ये चीजें, खूबसूरती में लग जायेंगे चार चाँद

आलू:  आलू अंडरआर्म्स के कालेपन से छुटकारा पाने के लिए कारगर घरेलू उपाय है। आलू एक नेचुरल ब्लीच है। आलू को गोलाई में पतले-पतले स्लाइस में काट लें। इन स्लाइस से पांच से सात मिनट तक अंडरआर्म्स की मसाज करें। फिर ठंडे पानी से अंडरआर्म्स साफ कर लें। सप्ताह में दो से तीन बार करने से आपको फायदा होगा।

lifestylke

नारियल तेल:  नारियल तेल में विटामिन 'ई' होता है, जो अंडरआर्म्स के रंग को हल्का करने में मददगार साबित होता हैं। नारियल तेल को आप चाहें तो कपूर के साथ मिलाकर भी लगा सकते हैं। इसमें मौइश्चराइज करने का गुण पाया जाता है।शरीर पर मौजूद हर तरह के दाग-धब्बों के लिए नारियल तेल लगाने की सलाह दी जाती है।

lifestylke

चीनी का स्क्रब: इसके नियमित इस्तेमाल से स्किन सौफ्ट भी हो जाएगी और कालापन भी दूर हो जाएगा। कालेपन को दूर करने के लिए चीनी का स्क्रब भी बहुत फायदेमंद है। चीनी को नींबू के रस के साथ या फिर नारियल तेल के साथ मिलाकर स्क्रब तैयार किया जा सकता है।

lifestylke

नींबू और बेकिंग सोडा का मिश्रण: नींबू के रस में सिट्रिक एसिड होता है, जो प्राकृतिक एक्सफॉलिएट और ब्लीच का काम करता है। लेकिन अगर आपके अंडरआर्म्स बहुत अधिक काले हो चुके हैं तो इसमें थोड़ी सी मात्रा में बेकिंग सोडा भी मिला सकती हैं। नींबू और बेकिंग सोडा के मिश्रण को आप स्क्रब की तरह भी यूज कर सकती हैं। इस उपाय को भी आप सप्ताह में दो से तीन बार प्रयोग में ला सकती हैं।

मात्र 13.21 लाख में अपने ख़ुद के मकान का  सपना करें साकार, सांगानेर जयपुर में बना हुआ मकान कॉल - 9314166166 

Recommended

Spotlight

Follow Us