दीमापुर शहर में मूसलाधार बारिश से कई इलाकों में भरा जल

Daily Hunt News 13-10-2019 14:57:09

कोहिमा। नागालैंड के दीमापुर शहर में पिछले कुछ दिनों से जारी मूसलाधार बारिश के कारण कई निचले इलाकों में जलभराव हो गया तथा इसके कारण कई लोगों के घरों के सामानों तथा वाहनों को नुकसान पहुंचा है जबकि बड़ी संख्या में लोगों को अपनी जान बचाने के लिए सुरक्षित एवं ऊंचे स्थानों पर जाना पड़ा।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार रात शुरू हुई भारी बारिश ने बाढ़ जैसी स्थिति पैदा कर दी। पुलिस कॉलोनी, बैंक कॉलोनी, रागेलॉन्ग कॉलोनी, चुंगैजंग कॉलोनी, नमलगोंग कॉलोनी, बंगजक फॉम कॉलोनी और कुछ अन्य क्षेत्रों में ड्रेनेज सुविधा बंद होने के कारण घरों में पानी घुस गया है तथा ड्रेनेज का बंद होना भी इन इलाकों में जल स्तर बढ़ने का प्रमुख कारण रहा।

यह खबर भी पढ़े: हरियाणा चुनाव: भाजपा ने जारी किया संकल्प पत्र, किसान-युवा और महिलाओं पर फोकस

बंगजाक फॉम कॉलोनी में बड़ी संख्या में लोग बारिश से हुए जलभराव का शिकार बने। इसबीच दीमापुर के उपायुक्त के के जेहोल ने इस कॉलोनी का दौरा किया और प्रभावित लोगों से बातचीत की। सूत्रों के मुताबिक इस कॉलोनी में 400 घरों के 900 लोग बारिश से आए बाढ़ के पानी से प्रभावित हैं।

इस कॉलोनी के प्रभावित लोगों के राहत एवं बचाव के लिए अस्थाई शिविर की स्थापना की गयी है। इस शिविर में जिला प्रशासन ने विभिन्न सामाजिक संगठनों के सहयोग से लोगों के खाने-पीने और रात्रि विश्राम के इंतजाम किया है।

सूत्रों के मुताबिक जिला प्रशासन अभी तक बारिश से आये बाढ़ से हुए नुकसान का पूरा आकलन नहीं कर सका है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Recommended

Spotlight

Follow Us