VIDEO: राजस्थान के बुजुर्ग भिखारी की मुंबई में ट्रैन से मौत, झोपडी में मिलें लाखों...

Daily Hunt News 08-10-2019 03:01:00

जयपुर। राजस्थान के सीकर जिले के रामगढ़ शेखावाटी का बिड़दीचंद आजाद मुंबई की लोकल ट्रेनों में भीख मांगकर पेट भरा करता था। उसके बिड़दीचंद आजाद की झोपड़ी में मिली बोरियों और थेलियों से लगभग 1.77 लाख कैश और 8.77 लाख की एफडी बरामद हुई है। जिसके सिर पर छत के नाम पर महज एक झोपड़ी थी। मुफलिसी में जीने वाला बिरदीचंद दुनिया से विदा हो गया। दरअसल, भिखारी बिड़दीचंद मुंबई की लोकल ट्रेनों में भीख मांगता था।

यह भी पढ़े: भगवान राम की नगरी में दुर्गा पूजा की धूम, सादी वर्दी में पुलिस बल तैनात, ड्रोन कैमरे से निगरानी

आपको को बता दे कि बीते शुक्रवार को उसका मुंबई के गोवंडी रेलवे स्टेशन के पास शव पड़ा मिला। पुलिस उसके परिजनों को तलाशते हुए उसकी झुग्गी झोपड़ी तक पहुंची। यहां पुलिस को तलाशी में उसका आधार कार्ड, पेन कार्ड सहित अन्य दस्तावेज मिले। जिससे उसकी पहचान बिड़दीचंद आजाद उम्र 82 वर्ष के रूप में हुई। इसके बाद पूछताछ के आधार मुंबई बिड़दीचंद की झोपड़ी में पहुंची तो दंग रह गई। क्योंकि जो भिखारी बनकर जी रहा था वो लखपति निकला। 

जब जांच पड़ताल करने पुलिस उसकी झोपड़ी में पहुंची तो वह भी हैरान रह गई। पुलिस ने उसके बैंक खाते को भी खंगाला जिसमें 96 हजार रुपए जमा मिले और  यहां पांच बोरियों और कई थेलियों में नकदी और उसके नाम की एफडी और बैंक खाता मिला। जिसमें लगभग 10 लाख का हिसाब किताब मिला है। पुलिस रुपयों को जब्त कर मामले की जांच में जुट गई है।

Big news before Dussehra Rajasthan beggar turned millionaire FD and bank account in Mumbai

रामगढ़ थाना पुलिस ने स्थानीय लोगों ने मृतक के बारे में पूछताछ की तो पता चला कि 50 साल पहले कई लोग यहां से मुंबई गए थे। लेकिन कौन-कौन थे इसकी जानकारी नहीं है। ऐसे में अब पुलिस पुराने रिकॉर्ड खंगाल रही है। जिसमें जीआरपी पुलिस रामगढ़ थाना पुलिस की मदद ले रही है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Recommended

Spotlight

Follow Us