वीवीएस लक्ष्मण का बड़ा बयान, कहा- सहवाग की तुलना रोहित से नहीं इस....

Daily Hunt News 08-10-2019 02:50:00

नई दिल्ली। टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट मैच जीतकर इतिहास रच दिया। मैच के बाद टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीवीएल लक्ष्मण ने पहली पारी में दोहरा शतक लगाने वाले मयंक अग्रवाल की जमकर तारीफ करते हुए उनकी तुलना वीरेंद्र सहवाग से कर डाली। मयंक ने टेस्ट में पहली बार शतक बनाया और इसे दोहरे शतक में तब्दील करते हुए 215 रन बनाए। 

यह भी पढ़े: ICC वनडे रैंकिंग: भारतीय महिला टीम का दबदबा कायम, पहुंची नंबर....

पूर्व दिग्ग्ज वीवीएस लक्ष्मण ने मयंक के बल्लेबाजी की तुलना पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग के साथ की है, इसकी यह वजह बताई है। 28 साल के मयंक में सहवाग जैसी मानसिक मजबूती और स्थायित्व है और वे उनके फेवरेट वीरेंद्र सहवाग की तरह निडर हो कर खेलते हैं। उन्होंने कहा- "वह एक ताकतवर खिलाड़ी हैं और उन्होंने इस मैच को किसी घरेलू क्रिकेट मुकाबले की तरह से लिया। आम तौर पर खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट और इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलने के तरीके में बदलाव करते हैं, मानसिक मजबूती और स्थिरता उनकी सबसे बड़ी ताकत है। 

IND vs SA LIVE Indian team got first blow Mayank did not get luck in second innings

वहीं इस मैच में रोहित शर्मा ने पहली पारी में 176 और दूसरी पारी में 127 रन की पारी खेली। इस मैच से पहले रोहित शर्मा को ही सहवाग के जैसा बताते हुए उन्हें टेस्ट में ओपनिंग की जिम्मेदारी दी गई थी। वीवीएस ने कॉमेंट्री के दौरान भी कहा था, तब उनके साथ हरभजन सिंह भी शामिल थे।

Ind vs SA, 1st test: दोनों पारियों में शतक जड़ने के बावजूद रोहित शर्मा के नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

उन्होंने कहा था, "जब मयंक आगे निकलकर आते है तो अपने पैरों का अच्छा इस्तेमाल करते हैं साथ ही वो शानदार तरीके से रिवर्स स्वीप भी लगाने में सक्षम हैं। उनके स्टॉक में काफी सारे शॉट्स हैं और जिस वक्त जहां जैसी जरूरत होती है उसका प्रयोग करते हैं। वो बेहद ही कड़ी मेहनत करने वाले खिलाड़ी हैं। एक खिलाड़ी जिसने घरेलू क्रिकेट से आता हो उसने बहुत कुछ सीखा है।"

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Recommended

Spotlight

Follow Us