टीम इंडिया के हिटमैन ने की शमी की तारीफ, कहा- बिरयानी मिलने के बाद....

Daily Hunt News 08-10-2019 01:01:00

नई दिल्ली। भारतीय टेस्ट टीम के नए ओपनर रोहित शर्मा ने विशाखापट्नम टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जड़कर एक बार हिटमैन ने धमाल मचा दी है। रोहित को इस टेस्ट का बेस्ट खिलाड़ी माना गया है। रोहित के अलावा इस मैच में रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, रवींद्र जडेजा और मयंक अग्रवाल ने भी बढ़िया प्रदर्शन किया है। शमी ने दक्षिण अफ्रीकी की दूसरी पारी में पांच विकेट लेकर अफ्रीका टीम को बैकफूट पर धकेल दिया। मैन ऑफ द मैच रोहित शर्मा ने इस टेस्ट के बाद मो. शमी की जमकर तारीफ की।

यह भी पढ़े: INDvSA: शमी ने की कपिल और श्रीनाथ के रिकॉर्ड की बराबरी, टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास

रोहित ने कहा, "हम चाहते थे कि शमी और ईशांत फ्रेश रहें, जिससे स्पिनरों पर ज्यादा दबाव न पड़े। हमने फैसला किया हम तेज गेंदबाजों से दो या तीन ओवरों का स्पैल डलवाएंगे। सबको पता है कि जब शमी फ्रेश होता है तो वह क्या कर सकता है, साथ ही थोड़ी बिरयानी मिलने पर।" रोहित शर्मा ने इसके साथ में यह भी कहा कि शमी का रिवर्स स्विंग में महारत हासिल करना भारत के लिये धीमी पिचों पर फायेदमंद साबित हो रहा है।

टेस्ट मैच में शमी ने पांचवीं बार पांच विकेट हासिल किए है, रोहित ने जीत के बाद कहा, ‘हमने उसे इस तरह की परिस्थितियों में आज ही गेंदबाजी करते हुए नहीं देखा, बल्कि पहले भी देखा है। मुझे अब भी याद है जब कोलकाता में 2013 में हमने एक साथ पदार्पण किया था तो पिच हालांकि बिलकुल इस जैसी नहीं थी लेकिन चौथे और पांचवें दिन, पिच थोड़ी धीमी हो गयी थी।' उन्होंने कहा, ‘इन पिचों में कैसे गेंदबाजी की जाए, जब वह जान जाता है कि कुछ मदद मिलेगी तो वह रिवर्स स्विंग हासिल कर लेता है।' 

Rohits statement about Mohammed Shami said  on getting Biryani

रोहित का कहना है कि रिवर्स स्विंग को डालना इतना आसान नहीं होता, आपको सही क्षेत्र में गेंद डालनी होती है, सुनिश्चित करना होता है कि गेंद आफ-स्टंप की ओर ही हो और यह मिडिल-स्टंप पर हिट करे। उसने अब इस कला में महारत हासिल कर ली है।' वही, दूसरी ओर शमी का कहना है कि अगर आपके पास रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा जैसे गेंदबाज हैं तो आपकी टीम के पेसर आराम कर सकते हैं। शमी ने कोहली की इस बात के लिए तारीफ की कि कोहली ने गेंदबाजों को अपने हिसाब से स्पेल चुनने की आजादी दी तथा "कोहली सबकी सुनते हैं। यह एक शानदार कप्तान की निशानी है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Recommended

Spotlight

Follow Us