हाईवे पर होर्डिंग डिस्प्ले को हैकर्स ने हैक कर चलाया पॉर्न वीडियो, लोग रह गए अचंभित

Daily Hunt News 07-10-2019 22:47:18

नई दिल्ली। आज इस दुनिया में जिस तरह समय के साथ-2 इंटरनेट का प्रयोग अधिक हो रहा है, उसी तरह क्राइम भी अब डिजिटल होता जा रहा है। आपको बता दे कि अमेरिका में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने सबको चौंका दिया है। इसकी वजह से सड़क पर लंबा जाम लग गया, यह घटना अमेरिका के मिशिगन की है। यहां ऑबर्न हिल्स इलाके में हैकर्स ने कुछ दिन पहले बिलबोर्ड के कंट्रोल रूम को हैक कर लिया था। ताकि वह सड़क पर गाड़ी चला रहे ड्राइवर्स का ध्यान भटकाने के लिए पॉर्न वीडियो को चला सके।

यह खबर भी पढ़ें: ​शहरे के अवसर पर हिमालया क्विस्टा प्रो का फिल्म ‘वॉर’ के साथ हुआ गठबंधन

अमेरिका के मिशिगन शहर के एक हाईवे पर रात में एक डिजिटल बिलबोर्ड पर एडल्ट फिल्म चल पड़ी। इसे देख कर वहां से गुजरने वाले लोग शॉक्ड रह गए। उन्होंने तुरंत पुलिस को इसके बारे में फोन कर बतलाया। बावजूद इसके शहर के ऑबर्न हिल्स इलाके में बिलबोर्ड पर एडल्ट फिल्म करीब 15 से 20 मिनट तक चलती रही। यह घटना 30 सितंबर रात की है।

गौरतलब है कि आपने अक्सर लोगों का पासवर्ड, साइट या सोशल मीडिया अकाउंट हैक होने की बात सुनी होगी, लेकिन अमेरिका में एक हैकर्स ने सड़क पर लगे डिजिटल बिलबोर्ड (होर्डिंग) को हैक कर लिया और उस पर 20 मिनट तक पॉर्न वीडियो चला दिया। पुलिस ने बताया कि यह वीडियो करीब रात 12 बजे चलाया गया, 20 मिनट बाद बिलबोर्ड ऑपरेटर करने वाली कंपनी ने इसे हटाया। इस दौरान हाइवे से गुजर रहे ड्राइवर्स ने इस पोर्न वीडियो को देखा और घटना को ट्वीटर पर शेयर कर दिया।

पुलिस का कहना है कि इसके लिए हैकर्स उस बिल्डिंग में घुस गए , जहां से होर्डिंग पर दिखाए जाने वाले कॉन्टेंट को कंट्रोल किया जाता है। इसके बाद हैकर्स ने बड़ी चालाकी से उसके कंप्यूटर्स को हैक कर होर्डिंग के डिस्प्ले पर पॉर्न वीडियो चला दिया। लोग जहां सड़क पर ऐसे वीडियो को देख हंस रहे थे, वहीं कुछ लोग हैरान थे। इसमें राहत की बात यह रही कि कोई घटना के वक्त कोई गाड़ी आपस में नहीं टकराई, जिससे बड़ा हादसा हो सकता था। अमेरिकन पुलिस फिलहाल हैकर्स की तलाश में जुटी है, अमेरिकी कानून के मुताबिक हैकर्स को 90 दिन की जेल और 500 डॉलर जुर्माना भरना पड़ेगा।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Recommended

Spotlight

Follow Us