Whatsapp पर आ रहे है फ्री डेटा और लॉटरी के फर्जी मेसेज, क्लिक करना पड़ सकता है भारी

Daily Hunt News 07-10-2019 15:48:09

नई दिल्ली। लोगो के फ़ोन पर रिलायंस जिओ की तरफ से फ्री डेटा मिलने का फर्जी मेसेज आ रहा है। ऐसे में आप अलर्ट हो जाएं वरना इन फर्जी मेसेजों के कारण आप धोखाधड़ी का शिकार हो सकते हैं। रिलायंस जिओ ने अपने ग्राहको को फर्जी मेसेजों से बचाने के लिए अलर्ट किया है।

यह खबर भी पढ़े: लॉन्च से पहले इन फ़ोन्स की कीमत का हुआ खुलासा, खास फीचर्स की जानकारी भीं हुई लीक

किसी यूजर के फ़ोन में आये एक मेसेज में रिलायंस जियो की ओर से 25 GB फ्री डेटा मिलने का दावा किया गया था। यूजर ने इस मेसेज की जानकारी तुरंत कम्पनी को दी तब साफ हुआ कि यह मेसेज फर्जी है। इनके अलावा लोगों के पास लॉटरी से जुड़े मेसेज भी आ रहे हैं।

दरअसल, एक यूजर के फ़ोन में 6 महीने तक रोजाना 25 जीबी फ्री डेटा देने का मेसेज आया था। उसमे लिखा था की ऐप डाउनलोड करें और ऑफर ऐक्टिवेट करने के लिए रजिस्टर करें। इस मेसेज की सूचना यूजर ने रिलायंस जियो को देने पर कम्पनी ने बताया की यह एक फर्जी मेसेज है और जियो के नाम का इस्तेमाल करके ग्राहकों से ठगी करने की चाल हो सकती है।

रिलायंस जियो ने बताया की जियो ऐसे किसी भी प्रकार के मेसेज नहीं भेजता है। जियो ऑफर से जुड़ी सभी प्रकार की जानकारियां MyJio app या Jio.com पर उपलब्ध हैं। ठगी करने वाले  पॉप्युलर टीवी शो 'कौन बनेगा करोड़पति और जियो' के नाम से ठगी करने की चाल चल रहे हैं। यह ठगी वाले मेसेज रिलायंस जियो के अलावा एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया और यहां तक कि पेटीएम का पर भी आ रहे है।

रिलायंस जियो ने कहा है कि ऐसे कॉल या मेसेज को इग्नोर करें और इसके बारे में रिपोर्ट करें। जियो ऐसे मेसेज या कॉल नहीं करता है। एक जियो कस्टमर को वॉट्सऐप पर मेसेज आया कि उसने 25 लाख रुपये की लॉटरी जीती है। मेसेज में कहा गया था कि यह लॉटरी केबीसी और जियो ने मिलकर आयोजित की है। जब कस्टमर ने फोन करके काउंटर करने की कोशिश की, तो फोन डिस्कनेक्ट हो गया।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

 

Recommended

Spotlight

Follow Us