सरकार ने अर्थव्यवस्था सुधार के एजेंडे पर जान- बूझकर लगाया ताला: प्रियंका

Daily Hunt News 07-10-2019 13:45:24

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंदी को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार ने अर्थव्यवस्था सुधार के अपने एजेंडे पर जान-बूझकर ताला लगाया हुआ है।

यह खबर भी पढ़े: सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई के आरे में पेड़ों की कटाई पर तत्काल प्रभाव से लगाई रोक

श्रीमती वाड्रा ने सोमवार को अपने ट्विटर हैंडल पर आटो कल पुर्जे बनाने वाली कंपनी बाश के हर महीने 10 दिन उत्पादन बंद रखने की रिपोर्ट को उद्धृत करते हुए लिखा,“ मंदी के कारण कंपनियों में दस-दस दिन ताले पड़ेंगे। वहां कोई काम नहीं होगा, लेकिन भाजपा सरकार ने अर्थव्यवस्था सुधार के अपने एजेंडे पर जान-बूझकर ताला लगाया हुआ है।”

उन्होंने आगे लिखा अर्थव्यवस्था की हालत बुरी तरह खराब है और सरकार मुंह चुराकर बच निकलने का उपाय सोच रही है।

गौरतलब है कि देश के आटोमोबाइल क्षेत्र में मांग पिछले कई वर्षों के मुकाबले इस साल निचले स्तर पर है। सरकार ने हाल ही में अर्थव्यवस्था को मंदी से उबारने के लिए कई कदमों का एलान किया है। इन उपायों में कंपनी आय कर में कटौती शामिल है।

यह खबर भी पढ़े: तीन दिवसीय फ्रांस दौरे पर राजनाथ सिंह, दशहरे के दिन राफेल विमान में भरेंगे उड़ान

चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) पिछले छह वर्षों के निचले स्तर पांच प्रतिशत पर आ गई। जीडीपी का यह स्तर 2012..13 की पहली तिमाही के बाद सबसे कम है। उस समय जीडीपी 4.9 प्रतिशत रही थी।

भारतीय रिजर्व बैंक ने पिछले सप्ताह घोषित चालू वित्त वर्ष की चौथी द्विमासिक मौद्रिक नीति में जीडीपी का अनुमान पहले के 6.9 से घटाकर 6.1 प्रतिशत कर दिया है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Recommended

Spotlight

Follow Us