तालिबान ने 11 आतंकवादियों की रिहाई के बदले में तीन भारतीय इंजीनियरों को छोड़ा

Daily Hunt News 07-10-2019 13:23:36

इस्लामाबाद। अफगानिस्तान में आतंकवादी समूह तालिबान ने अपने 11 आतंकवादियों की रिहाई के बदले में तीन भारतीय इंजीनियरों को मुक्त कर दिया है।

यह खबर भी पढ़ें:​ न्नाव: खड़े ट्रक से टकराई कार, चार लोगों की मौत

एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने तालिबान सूत्रों के हवाले से अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि इन भारतीय इंजीनियरों को अफगानिस्तान में एक वर्ष से अधिक समय से बंधक बनाकर रखा गया था। रविवार को एक अज्ञात स्थान पर तालिबान ने अपने सदस्यों के बदले उन्हें मुक्त किया।

सूत्रों ने बताया कि तालिबान ने अपने जिन सदस्यों को को रिहा कराया है उनमें शेख अब्दुल रहीम और मावलवी अब्दुर रशीद शामिल है। दोनों 2001 से पहले अफगानिस्तान में तालिबान शासन के दौरान कुनार और निमरोज प्रांतों में तालिबान के गर्वनर रहे थे।

तालिबान सूत्रों ने एक तस्वीर और फुटेज भी उपलब्ध कराया है जिसेसे पता चल रहा है कि आतंकवादियों की रिहाई के बाद उनका स्वागत किया गया। अफगानिस्तान और भारत ने अभी तक इस रिपोर्ट पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

गौरतलब है कि मई 2018 में अफगानिस्तान के बगलान प्रांत में एक बिजली संयंत्र में काम कर रहे सात भारतीय इंजीनियरों का अपहरण कर लिया गया था। किसी भी आतंकवादी समूह ने उनके अपहरण की जिम्मेदारी नहीं ली थी।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Recommended

Spotlight

Follow Us