स्मिथ और विराट के बीच 34 अंकों का हुआ फासला

Daily Hunt News 10-09-2019 21:02:51

दुबई। इंग्लैंड के खिलाफ चौथे एशेज टेस्ट में दोहरा शतक ठोकने वाले ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ ने आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है और भारतीय कप्तान विराट कोहली से अंकों का फासला बढ़ाकर 34 अंक का कर दिया है।

यह खबर भी पढ़ें: ​देविका को मिली भारतीय महिला ए टीम की कमान

स्मिथ इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में नहीं खेले थे जबकि विराट का वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में बल्ले से शानदार प्रदर्शन नहीं रहा था। विराट ने विंडीज के खिलाफ सीरीज के बाद अपना शीर्ष स्थान गंवा दिया था। लेकिन स्मिथ और विराट के बीच मात्र एक अंक का फासला था। स्मिथ ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे एशेज टेस्ट की पहली पारी में 211 रन और दूसरी पारी 82 रन बनाए थे। इस प्रदर्शन का स्मिथ को जबरदस्त फायदा हुआ।

यह खबर भी पढ़ें: कप्तान शुभमन शतक से चूके, भारत ए मजबूत

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ के अब 937 रेटिंग अंक हो गए हैं और वह 947 की अपनी सर्वश्रेष्ठ रेटिंग के करीब पहुंच रहे हैं। ऑल टाइम सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी रेटिंग में स्मिथ 2017 में दूसरे स्थान तक पहुंचे थे। विराट के खाते में 903 रेटिंग अंक हैं और वह दूसरे स्थान पर हैं।

भारत के चेतेश्वर पुजारा चौथे और अजिंक्या रहाणे सातवें स्थान पर हैं। इंग्लैंड के जो रुट छठे स्थान पर हैं। गेंदबाजी में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस का शीर्ष स्थान बना हुआ है। दक्षिण अफ्रीका के कैगिसो रबादा दूसरे और भारत के जसप्रीत बुमराह तीसरे स्थान पर हैं।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Recommended

Spotlight

Follow Us