विश्वकप जैसा प्रदर्शन रहा तो ओलंपिक में नतीजे अच्छे होंगे : मनु

Daily Hunt News 10-09-2019 16:10:23

नई दिल्ली। आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्वकप के 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा की मिश्रित टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक हासिल करने वाली भारतीय निशानेबाज मनु भाकर ने उम्मीद जतायी है कि अगर विश्वकप जैसा प्रदर्शन रहा तो अगले साल होने वाले ओलंपिक में नतीजे उम्मीद के अनुरुप होंगे।

यह खबर भी पढ़े: आईएएएफ विश्व चैंपियनशिप: 25 सदस्यीय भारतीय टीम घोषित, दुती चंद सहित कई खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह

मनु और सौरभ चौधरी ने हाल ही ब्राजील में संपन्न हुए आईएसएसएफ विश्वकप के 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा की मिश्रित टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक हासिल किया था। मनु और सौरभ ने इस वर्ष चारों विश्वकप में इस स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता है।

मनु ने यूनीवार्ता से कहा, “हमने जिस तरह हाल में हुए विश्वकप में प्रदर्शन किया है उस हिसाब से अगले साल टोक्यो ओलंपिक में हम काफी अच्छा करेंगे। लेकिन हम कोई सीधा भरोसा नहीं दे सकते क्योंकि वहां कुछ भी संभव है। हालांकि मुझे भरोसा है कि रियो जैसा प्रदर्शन रहा तो भारत ओलंपिक में निशानेबाजी में बेहतर करेगा।”

अपने व्यक्तिगत प्रदर्शन पर संतोष जताते हुये उन्होंने कहा, “मैं अपने प्रदर्शन से संतुष्ट हूं और आगे भी ऐसा प्रदर्शन जारी रखने की कोशिश करुंगी। मैं जितनी ट्रेनिंग लूंगी उतना ही मेरे प्रदर्शन में सुधार होगा। सरकार द्वारा शुरु किए गए फिट इंडिया कार्यक्रम की सराहना करते हुए मुन ने कहा कि यह युवाओं के लिए काफी लाभदायक है।”

युवा निशानेबाज़ ने कहा, “ऐसी योजनाओं से लोग काफी प्रेरित होते हैं, चाहे कोई खेल में हो या नहीं भी हो सभी के लिए यह फायदेमंद है। अगर कोई खेल से संबंधित नहीं है तो वह योगा कर सकते हैं। यह सरकार की अच्छी पहल है।”

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Recommended

Spotlight

Follow Us