अस्वस्थ चल रहे है अंतर्राष्ट्रीय आतंकी मसूद अजहर, भाई संभाल रहा आतंकी संगठन की जिम्मेदारी

Daily Hunt News 10-09-2019 16:42:08

नई दिल्ली। जैश-ए-मोहम्मद का संस्थापक मौलाना मसूद अजहर की सेहत कुछ ठीक नहीं चल रही है जिसके कारण वह यात्रा करने में समर्थ नहीं है एवं संगठन में सक्रिय रूप से हिस्सेदारी नहीं कर पा रहा है। उसके स्थान पर उसका भाई अब्दुल रौफ असगर को आतंकी संगठन संभालने की जिम्मेदारी प्रदान की गई है। 

ये सूचना शीर्ष खुफिया स्रोतों ने बताई है। खुफिया रिपोर्ट की माने तो, अजहर के गुर्दे काफी खराब हो चुके हैं एवं वो अधिकतर वक्त अपने क्वार्टर के अंदर ही रहता है। सूत्रों की माने तो, वो वर्तमान में पाक के बहावलपुर में जैश केंद्र में रहता है। 

यह खबर भी पढ़े:इमरान खान की पार्टी के पूर्व MLA ने भारत सरकार से मांगी शरण, कहा- पाक में मुस्लिम भी सुरक्षित नहीं

पुलवामा में हुए आत्मघाती आतंकी हमले के पश्चात फरवरी में भारतीय वायुसेना ने जैश के आतंकी ठिकानों को नेस्तानाबूत कर डाला था। जिसमें हिंदुस्तान पर हमला करने का प्रशिक्षण लेने वाले  अनेक आतंकियों की मौत हो गई थी। 
 
एयर स्ट्राइक से पूर्व चुने हुए सक्रिय आतंकियों को प्रशिक्षण प्राप्त करने हेतु जैश ने बालाकोट कैंप में भेजा था। खबरों के मुताबिक, अजहर कभी ऑपरेशन में सम्मिलित नहीं रहा बल्कि जैश हेतु मुख्य प्रेरक है जो अपने उग्र उपदेशों की मदद से जिहादियों को प्रतिबद्ध फिदायीन में तब्दील कर देता है।

बता दें कि अजहर के रिकॉर्ड किए गए उपदेश अब भी अपना कार्य कर रहे हैं। हमले की योजना तैयार करना एवं उन्हें संचालित करने का काम उसका भाई अब्दुल रौफ कर रहा है। 

अजहर आतंकी साजिशें रचता है, संसाधनों को व्यवस्थित करता है तथा उनके निष्पादन की देखभाल करता है। वो व्यक्तिगत रूप से जैश प्रशिक्षण शिविरों का दौरा करता रहता है। साथ ही  वह लड़कों को हिंदुस्तान के विरुद्ध ग़ुमराह करना का कार्य करता है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Recommended

Spotlight

Follow Us