एक झटके में कपल बन गया लखपति, पैसे भी कर डाले खर्च, फिर हुआ कुछ ऐसा कि..

Daily Hunt News 10-09-2019 15:21:50

Image result for कपल बन गया लखपति

सोचिए, अगर मिनटों में लखपति बन जाये और आपके बैंक अकाउंट में अचानक से खूब सारा पैसा आ जाए तो आप क्या करेंगे? आप बैंक को सूचना देंगे या फिर पैसे निकाल कर खर्च कर देंगे . ऐसा ही कुछ पेन्सिलवेनिया में एक कपल के साथ  हुआ. उनके बैंक ने गलती से उनके अकाउंट में 120,000 डॉलर (करीब 86 लाख रुपए) आ गए. वही इस मामले में पुलिस के मुताबिक, कपल ने बैंक को सूचना देने के बजाय जल्दी से सारे पैसे बैंक से निकले और खर्च कर डाले.

वही इस मामले में जिला कोर्ट में दाखिल शिकायत के मुताबिक, मॉन्टोर्सविल में रहने वाले रॉबर्ट और टिफिनी विलियम्स ने बैंक अकाउंट में गलती से आए सारे पैसे खर्च कर डाले. आगे बताते चले टिफिनी विलियम्स ने एक इंटरव्यू में जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने एक एसयूवी, एक कैंपर, दो कारें और एक कार ट्रेलर व कुछ अन्य चीजें खरीदने में पैसा खर्च किया.

जानिए क्या है पूरा मामला 

जानकारी के लिए बताते चले बैंक से बीते 31 मई को एक बड़ी चूक हुई जब जॉर्जिया में एक कस्टमर ने 120,000 डॉलर का जमा किया और बैंक ने गलत अकाउंट नंबर डाल दिया और सारा पैसा उसी में ट्रान्सफर हो गए. जब कस्टमर ने बैंक से डिपॉजिट नहीं आने पर संपर्क किया तो जांच में पता चला कि पैसे विलियम्स और उनकी पत्नी टिफनी के जॉइंट बैंक अकाउंट में चले गए हैं. कोर्ट में दाखिल एफिडेविट में कहा गया, टिफिनी विलियम्स से बैंक ने जब 21 जून को संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि उनके पास अब पैसे नहीं बचे हैं क्योंकि उसने पहले ही सारे बिल चुका दिए हैं. टिफनी विलियम्स ने जांचकर्ताओं को बताया कि कुछ पैसा बिल चुकाने और कारों की मरम्मत में खर्च हुआ जबकि उस धनराशि में से 15,000 डॉलर एक जरूरतमंद दोस्त को भी दिए.

एफिडेविट के मुताबिक,

मीडिया सूत्रों के मुताबिक वही इस मामले में टिफनी विलियम्स ने अपनी जानकारी में कहा कि बैंक से कहा कि वह पैसे के भुगतान के लिए एक समझौता करेंगी लेकिन बैंक 21 जून के बाद से कपल से बातचीत नहीं हो सकी. टिफनी और रॉबर्ट विलियम्स ने कहा कि उन्हें पता था कि ये पैसा उनका नहीं है. कोर्ट में पहली बार पेश हुए कपल ने सोमवार को बताया कि हमने कुछ लोगों से गलत कानूनी सलाह ले ली और यह शायद सबसे खराब चीज थी.

कपल के एक पड़ोसी नेट वीवर ने कहा कि ये आरोप काफी चौंकाने वाले हैं. वीवर ने कहा, बैंकों ने जो प्रक्रिया बना रखी है, चेकिंग होती है, उसके बाद दो-तीन बार चेकिंग होती है, ऐसे में कोई भी पैसे खर्च कर बच नहीं सकता है.  कपल को 25,000 डॉलर की धनराशि जमा करने पर बेल मिली है.

Recommended

Spotlight

Follow Us