पोलार्ड को विंडीज़ वनडे और ट्वंटी 20 की कमान

Daily Hunt News 10-09-2019 14:49:29

बारबाडोस। अनुभवी खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड को वेस्टइंडीज़ के सीमित अोवर क्रिकेट को सुधारने के लक्ष्य के साथ तुरंत प्रभाव से राष्ट्रीय टीम के वनडे और ट्वंटी 20 प्रारूप की कप्तानी सौंप दी गयी है।

यह खबर भी पढ़े: ब्रिटेन संसद 14 अक्टूबर तक स्थगित, स्पीकर कहा- यह दशकों में अब तक का सबसे लंबा स्थगितकरण

32 साल के पोलार्ड वनडे प्रारूप में जेसन होल्डर और ट्वंटी 20 क्रिकेट में कार्लाेस ब्रेथवेट की जगह लेंगे। पोलार्ड को हाल ही में भारत के खिलाफ ट्वंटी 20 टीम में भी वापिस बुलाया गया था जबकि उन्होंने 2016 के बाद से वनडे क्रिकेट ही नहीं खेला था।

वेस्टइंडीज़ टीम का एकदिवसीय विश्वकप में प्रदर्शन निराशाजनक रहा था और वह नौवें नंबर पर रहा था। ऐसे में विंडीज़ क्रिकेट बोर्ड और चयनकर्ताओं ने सीमित प्रारूप में नये कप्तान को नियुक्त करने की सिफारिश की थी। टोबागो में पिछले दो दिनों में क्रिकेट वेस्टइंडीज़ बोर्ड के निदेशकों की बैठक के बाद यह फैसला लिया गया है।

वेस्टइंडीज़ क्रिकेट के प्रमुख रिकी स्केरिट ने पोलार्ड को कप्तानी सौंपे जाने की घोषणा की। पोलार्ड ने अपनी नियुक्ति पर प्रसन्नता जताते हुये कहा,“ मुझे वेस्टइंडीज़ क्रिकेट टीम का कप्तान नियुक्त हाेने पर बहुत गर्व महसूस हो रहा है। मैं क्रिकेट बोर्ड को धन्यवाद करना चाहता हूं जिन्होंने अपना विश्वास मुझपर व्यक्त किया है। मैं कोचिंग स्टाफ और खिलाड़ियों के साथ काम करने को लेकर उत्साहित हूं।”

पोलार्ड अब दो प्रारूपों में टीम का नेतृत्व संभालेंगे। उनका बतौर कप्तान पहला टूर्नामेंट नवंबर में अफगानिस्तान के खिलाफ होगा जहां भारत की जमीन पर होने वाली इस सीरीज़ में दोनों टीमें तीन ट्वंटी 20 और तीन वनडे के अलावा एक टेस्ट खेलेंगी।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Recommended

Spotlight

Follow Us