फोल्डेबल फोन में Huawei ने पकड़ी ये परेशानी, अब लॉन्चिंग में होगी 1 महीने की देरी

Daily Hunt News 10-09-2019 13:31:32

इस साल की शुरुआत में स्मार्टफोन बाजार में मुड़ने वाले फोन यानी कि फोल्डेबल फोन की काफी चर्चा रही. दक्षिण कोरियाई कंपनी Samsung और फिर बाद में चीनी कंपनी Huawei ने इस सेगमेंट में अपना स्मार्टफोन पेश किया. हालांकि अब तक इनमें से कोई भी फोन यूजर तक नहीं पहुंच सका है. लेकिन हालिया रिपोर्ट के अनुसार जल्द ही दोनों फोन अगले माह तक यूजर तक अपनी पहुंच बना लेंगे.

दरअसल एक रिपोर्ट के मुताबिक Huawei Mate X फोन की सेल कंपनी अगले महीने शुरु कर सकती है. रिपार्ट की मानें तो कंपनी के CEO रिचर्ज यू ने कहा कि कंपनी अगले महीने इस फोल्डेबल फोन की सेल शुरू कर सकती है. सेल में देरी पर रिचर्ड ने कहा कि फोन की कीमत की वजह से से सेल में देरी हो रही है. इस फोन की मैन्युफैक्चरिंग काफी महंगी है इसीलिए फोन के मास प्रॉडक्शन में समस्या आ रही है.

रिपोर्ट के अनुसार रिचर्ड ने यह भी कहा कि इस बात की भी संभावना है कि किरिन 980 की जगह किरिन 990 प्रोसेसर का इस्तेमाल इस फोन में किया जा सकता है. दूसरी ओर सैमसंग के गैलेक्सी फोल्ड को लेकर भी खबरें हैं कि यह फोन इसी माह से यूजर तक पहुंचेगा. इसकी रि-लॉन्चिंग 27 सितंबर को होने वाली है. फिलहाल जानते हैं Huawei Mate X की खूबियां…

Huawei Mate X फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Huawei Mate X को खोलने पर इसमें 8 इंच का रैपअराउंड OLED टैबलेट डिस्प्ले दिखाई देगा. जो कि 2480×2200 पिक्सल का रेल्यूलेशन देती है. जबकि बंद करने पर 6.6 इंच की मेन डिस्प्ले के रूप में 2480×1148 पिक्सल का रेज्यूलेशन देगी.

फोटोग्राफी के लिए इस फोन के रियर में Leica ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है. इसमें 40 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे के साथ 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड ऐंगल लेंस और 8 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस शामिल है. इस कैमरे का उपयोग सेकंडरी डिस्प्ले की मदद से सेल्फी क्लिक करने के लिए भी किया जा सकता है.

इस डिवाइस में 1.8 गीगाहट्र्ज का ऑक्टा-कोर हुआवे सिलिकॉन किरिन 980 प्रोसेसर है, जिसमें चार कोर हैं. साथ ही इसमें 8 GB रैम लगाया गया है. यह फोन एंड्रायड 9.0 पाई पर बेस्ड EMUI 9.1.1 आउट ऑफ द बॉक्स पर काम करता है.

पावर के लिए इस फोन में 4,500 mAh की बैटरी दी गई है, जो कि प्रॉपराइटरी फास्ट चार्जिग फीचर से लैस है. कंपनी का दावा है कि इस फोन की बैटरी आधे घंटे में 85 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है.

 

Recommended

Spotlight

Follow Us