साड़ी पहनने के ये नए तरीके आपकी खूबसूरती को कर देंगे दुगना

Daily Hunt News 10-09-2019 13:20:38

डेस्क। भारतीय महिलाओं का साड़ी सबसे खूबसूरत परिधानों में से एक मानी जाती है। जिसे वह पहनना पसंद करती हैं। इसे सभी प्रकार के उत्सवों में पहना जा सकता है। बदलते दौर में इसे पहनने की पारपंरिक स्टाइल से हटकर नए अंदाज में इसके ऊपर बेल्ट बांधकर या ब्लाउज की बजाय फैशनेबल क्रॉप टॉप के साथ पहनकर आप खुद को नया लुक दे सकती हैं। साड़ी पहनने का पारम्परिक तरीका हर प्रदेश में अलग अलग होता है। लहंगा, बटरफ्लाई तथा जलपरी की तरह का स्टाइल प्रचलित तरीकों में से हैं। 

यह खबर भी पढ़े:  अगर आप भी चाहते है चमकदार और लहराते बाल तो अदरक का इस तरह से करें इस्तेमाल

बटरफ्लाई साड़ी: बटरफ्लाई साड़ी पहनने का तरीका निवी स्टाइल के जैसा ही होता है,युवा लड़कियों में यह खासा लोकप्रिय है क्योंकि इस तरह से साड़ी बांधने पर शरीर का शेप पूरी तरह से दिखाई देता है। लेकिन इनमें सिर्फ पल्लू का अंतर होता है। इसमें पल्लू को काफी पतला कर दिया जाता है जिससे कि आपके शरीर का मध्य भाग दिखता रहे। इसे आदर्श रूप से भारी कलाकारी वाले स्टेटमेंट ब्लाउज के साथ पहना  जाता है।

fdsf

साड़ी पहनने का लहंगा स्टाइल:  किसी भी खास उत्सव पर पहनने के लिए ये बिलकुल सही विकल्प है। साड़ी का यह डिजाइन एक आधुनिक स्टाइल है जो साड़ी और लहंगे के रूप में दो खूबसूरत भारतीय परिधानों का मिश्रण करती है।  साड़ी को चुन्नटों की मदद से लहंगे की तरह पहना जाता है। इस स्टाइल के लिए आमतौर पर उलटे पल्लू का प्रयोग किया जाता है। आजकल पहले से सिली हुई लहंगा साड़ी भी बाजार में उपलब्ध है। 

fdsf

निवी साड़ी: निवी स्टाइल ने आंध्र प्रदेश में जन्म लिया था और आज यह सारे भारत में प्रचलित तरीका है। निवी साड़ी पहनना काफी आसान है। इस तरिके का प्रयोग कर आप निवी स्टाइल की साड़ी आसानी से रोजाना के इस्तेमाल में या किसी उत्सव में भी पहन सकती हैं।

fdsf

ब्लाउज के ऊपर से साड़ी पहनने की बजाय फंकी स्टाइल में क्रॉप टॉप के ऊपर से साड़ी पहनें। पोल्का डॉट या एज्टेक प्रिंट के साथ ही पूरी तरह से एक ही रंग वाली साड़ी चुनें, जो आपके ऊपर बहुत खिलेगी। आप पेप्लम टॉप के ऊपर से भी साड़ी पहन सकती हैं, जो इसकी खूबसूरती और बढ़ा देगा।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166 

Recommended

Spotlight

Follow Us