कैरी लाम ने हांगकांग में विदेशी हस्तक्षेप पर जताई नाराजगी

Daily Hunt News 10-09-2019 13:17:35

हांग कांग। चीन की हांगकांग विशेष प्रशासनिक क्षेत्र की मुख्य कार्यकारी कैरी लाम ने मंगलवार को कहा कि हांगकांग के आंतरिक मामलों में विदेशी हस्तक्षेप पूरी तरह अनुचित है।

यह खबर भी पढ़े: साइक्लिंग ट्रैक एशिया कप: पहले दिन भारत ने जीते 4 स्वर्ण सहित 12 पदक

सुश्री लाम ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में अमेरिकी कांग्रेस में तथाकथित हांगकांग मानवाधिकार एवं लोकतंत्र कानून का प्रस्ताव पेश किये जाने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हांगकांग के अांतरिक मामलों में किसी रूप में विदेशी हस्तक्षेप स्वीकार्य नहीं है। 

उन्होंने मास ट्रांजिट रेलवे स्टेशनों सेंट्रल और प्रिंस एडवर्ड पर हुई हिंसा पर दुख जताते हुए कहा कि बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचाने की प्रवृत्ति को दूर करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि हवाई अड्डा और रेलवे हांगकांग की जीवनरेखा है और स्थानीय लोगों के रोजमर्रा के जीवन से बहुत करीब से जुड़ा हुअा है। ऐसे में हिंसा को बढ़ावा देने से सामाजिक समस्याओं का समाधान नहीं निकलेगा बल्कि विवाद, दरार और नफरत अधिक बढ़ेगी।

सुश्री लाम ने हिंसा रोकने के लिए सभी क्षेत्रों से एकजुट होकर काम करने को कहा। उन्होंने कहा कि हांगकांग प्रशासन अलग-अलग पृष्ठभूमि के लोगों से बातचीत के लिए बेहद गंभीर है तथा वह तथा अन्य अधिकारी इसी माह समाज के विभिन्न तबकों से वार्ता करेंगे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Recommended

Spotlight

Follow Us