पुलिस भर्ती की तैयारी कर रही लड़की का साथी ने काट डाला गला, फिर..

Daily Hunt News 10-09-2019 10:34:44
ये दिल दहला देने वाली घटना हमीरपुर के चिकासी थानाक्षेत्र से सामने आयी है जहाँ छात्रा की चाकू से गला काटकर हत्या घटना में एक साल से फरार आरोपी युवक पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने अभियुक्त को कोर्ट में पेश करते हुए जेल भेज दिया।
जिले के चिकासी थानाक्षेत्र के बड़ा खरका गांव निवासी दशरथ राजपूत की पुत्री रोहिणी बीए की छात्रा थी। छात्रा पढ़ाई के साथ ही पुलिस भर्ती की तैयारी कर रही थी। बीते साल 2018 में अगस्त माह की 19 तारीख की सुबह छात्रा दौड़ लगाने के लिए घर से निकली। इस बीच गांव के बाहर छात्रा के कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र विजय पाल पुत्र धनीराम पाल ने चाकू से जानलेवा हमला कर गला रेत दिया। जिससे उसकी मौत हो गई। वारदात के बाद विजय ने खुद पर भी चाकू से गला काट लिया। घटना की जानकारी पर गांव में सनसनी फैल गई।
सूचना पर पुलिस पहुंची और लहूलुहान हालत में विजय को इलाज के लिये सरकारी अस्पताल भिजवाया। हालत नाजुक होने पर उसे झांसी मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया। इस घटना के बाद गांव में तनाव को देखते हुये राठ, जरिया और आसपास के थानों का पुलिस बल मौके पर तैनात कर दिया गया। तनाव के चलते पुलिस कई घंटे बाद छात्रा का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम भेज सकी। मृतक छात्रा के भाई राहुल की तहरीर पर मामला धारा-302 आईपीसी के तहत चिकासी थाने में दर्ज हुआ। पुलिस घटना में आरोपी विजय को पकड़ने के तैयारी कर रही थी कि इस बीच अस्पताल में इलाज के दौरान गुपचुप तरीके से फरार हो गया। जिसके बाद से वह लगातार पुलिस को चकमा देता हुआ एक साल तक फरारी काटता रहा।
चिकासी थाना प्रभारी रामकेवल पटेल ने सोमवार को बताया कि छात्रा की हत्या के बाद मुख्य आरोपी विजय पाल फरार चल रहा था। आरोपी की गिरफ्तारी के लिये एक टीम बनायी गयी थी। टीम में उपनिरीक्षक रामनिवास, प्रभाकर मौर्य व सुमित कुमार ने मुखबिर की सूचना पर बड़ा खरका गांव के पास फरार आरोपी को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। अभियुक्त को जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।

Recommended

Spotlight

Follow Us