भारतीय खिलाड़ियों ने जर्मनी में रचा इतिहास, इस खास स्पर्धा में पहली बार जीता स्वर्ण पदक

Daily Hunt News 17-08-2019 21:49:55

नई दिल्ली। जर्मनी के फ्रैंकफर्ट में जारी जूनियर ट्रैक साइक्लिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारतीय खिलाड़ियों ने बड़ा कारनामा कर दिखाया है। दरअसल इसो एलबेन, रोनाल्डो सिंह और रोजीत सिंह की भारतीय पुरुष टीम ने फ्रैंकफर्ट में आयोजित जूनियर ट्रैक साइक्लिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप के टीम स्प्रिंट स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया है। आपको बता दें कि विश्वस्तर पर साइक्लिंग में भारत का यह अब तक का पहला स्वर्ण पदक है। 

यह खबर भी पढ़ें:स्वतंत्रता दिवस पर मिला था बेस्ट पुलिसवाले का अवॉर्ड, 24 घंटे बाद ही घूस लेते हुए पकड़ा गया

ईएसपीएन की रिपोर्ट के अनुसार, विश्व रैंकिंग में दूसरे नंबर पर काबिज भारतीय जूनियर टीम ने फाइनल लैप में आस्ट्रेलिया को 0.056 सेकेंड के अंतर से हराकर चैंपियनशिप में शीर्ष स्थान हासिल किया और स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया। भारतीय टीम ने कुल 44.625 सेकेंड में यह जीत हासिल की। 

इससे पहले, टीम स्प्रिंट क्वालीफायर्स में भी भारतीय टीम ने 45.094 सेकेंड के समय के साथ पहला स्थान हासिल किया था। वहीं भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए क्वार्टर फाइनल राउंड में रिकॉर्ड 44.764 सेकेंड के समय के साथ चीन को शिकस्त देते हुए आस्ट्रेलिया के साथ फाइनल में प्रवेश किया। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

भारतीय पुरुष टीम के सदस्य एल्बेन ने पिछले साल स्विट्जरलैंड के एगली में आयोजित जूनियर ट्रैक साइकलिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप में भी भारत का नाम रौशन किया था। पिछले साल वर्ल्ड चैंपियनशिप में एल्बेन ने रजत पदक जीता था। जिससे भारत उन्होंने के लिए स्वर्ण पदक जीतने की भी उम्मीदें जगा दी थी। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Recommended

Spotlight

Follow Us