भारत ने मलेशिया को 6-0 से पीटा

Daily Hunt News 17-08-2019 20:15:25

टोक्यो। महिला टीम की विजयी शुरुआत के बाद भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने भी दमदार प्रदर्शन करते हुए मनदीप सिंह और गुरसाहिबजीत सिंह के दो-दो गोलों की मदद से ओलंपिक टेस्ट इवेंट के अपने पहले मुकाबले में मलेशिया को शनिवार को 6-0 से पीट दिया। 

भारत को पिछले साल जर्काता एशियाई खेलों के सेमीफाइनल में मलेशिया से सडन डैथ में हार का सामना करना पड़ा था जिससे उसका अपना खिताब बचाने और टोक्यो ओलंपिक के लिए सीधे क्वालीफाई करने का सपना टूट गया था। भारत को इस साल नवंबर में ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट खेलना है और यह टेस्ट इवेंट उसी की तैयारी का एक हिस्सा है। 

यह खबर भी पढ़ें: मोटर स्पोर्ट्स के पहले ‘अर्जुन’ बनेंगे गौरव गिल

ओई स्टेडियम में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में मनदीप और गुरसाहिब ने दो-दो गोल दागे जबकि गुरिंदर सिंह और एस वी सुनील ने एक-एक गोल किया। गुरिंदर ने मैच के आठवें मिनट में मिले पहले पेनल्टी कार्नर पर टीम को बढ़त दिला दी। इस बढ़त के बाद भारतीय टीम ने मलेशिया को लगातार दवाब में रखा। 

पहले क्वार्टर में भारत को चार पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन एक को ही गोल में बदला जा सका। दूसरे क्वार्टर के शुरु होते ही 18वें मिनट में गुरजंत सिंह के पास पर गुरसाहिबजीत ने दूसरा गोल कर दिया। विश्व के पांचवें नंबर की टीम भारत ने 12वें नंबर की टीम मलेशिया के खिलाफ आधे समय तक 2-0 की बढ़त बना ली। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

तीसरे क्वार्टर में उप कप्तान मनदीप ने 33वें मिनट में जसकरण सिंह के शानदार प्रयास पर तीसरा गोल कर दिया। मनदीप ने चौथा क्वार्टर शुरु होते ही 46वें मिनट में अपना दूसरा गोेल कर भारत को 4-0 से आगे कर दिया। गुरसाहिबजीत ने 56वें मिनट में पांचवां और सुनील ने 60वें मिनट में भारत का छठा गोल दागा। भारत का अगला मुकाबला रविवार को विश्व की आठवें नंबर की टीम न्यूजीलैंड से होगा। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Recommended

Spotlight

Follow Us