मोटर स्पोर्ट्स के पहले ‘अर्जुन’ बनेंगे गौरव गिल

Daily Hunt News 17-08-2019 20:10:58

नई दिल्ली। तीन बार के एशिया पैसेफिक और छह बार के इंडियन रैली चैंपियन गौरव गिल मोटर स्पोर्ट्स के पहले अर्जुन अवॉर्डी बनने जा रहे हैं। राष्ट्रीय खेल पुरस्कारों के लिए गठित चयन पैनल ने देश के प्रतिष्ठित अर्जुन पुरस्कार के लिए गौरव गिल सहित 19 खिलाड़ियों का चयन किया है। गिल अपने चौथे प्रयास में भाग्यशाली साबित हो गए हैं। गिल का नाम अर्जुन पुरस्कार के लिए पिछले तीन वर्षों से लगातार भेजा गया था लेकिन खेल मंत्रालय और चयन समिति ने उनके नाम पर कोई विचार नहीं किया था। गिल का नाम इस बार भी अर्जुन पुरस्कार के लिए भेजा गया था और इस बार उनके नाम पर मुहर लग गयी। इस तरह गिल मोटर स्पोर्ट्स के पहले अर्जुन अवॉर्डी बन जाएंगे। 

देश के दिग्गज रैली चालक गिल को देश में रेसिंग में अग्रणी जेके टायर ने हाल ही में अपनी टीम में शामिल किया था। जेके टायर के मोटर स्पोर्ट्स प्रमुख संजय शर्मा ने कहा, “गिल की उपलब्धियां अन्य खेलों के खिलाड़ियों से कम नहीं हैं। उन्होंने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बड़ी कामयाबी हासिल की है और हमारे लिए यह बड़ी खुशी की बात है कि इस बार उन्हें अर्जुन पुरस्कार के लिए चुन लिया गया है।”

यह खबर भी पढ़ें: सैफ अली खान की पहली पत्नी के साथ रिलेशनशिप में थे रवि शास्त्री, जानिए किस वजह से नहीं हो पाई दोनों की शादी

संजय शर्मा ने कहा, “गिल का नाम पिछले तीन साल से अर्जुन पुरस्कार के लिए भेजा जा रहा था लेकिन इस बार समिति ने उनकी उपलब्धियों को मान्यता दी है जिससे मुझे पूरा यकीन है कि देश में मोटर स्पोर्ट्स को बढ़ावा मिलेगा। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

देश के सबसे लोकप्रिय फॉर्मूला वन रेसर नारायण कार्तिकेयन को सरकार ने 2010 में देश के चौथे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्यश्री से नवाजा था लेकिन कार्तिकेयन कोे भी अर्जुन पुरस्कार नहीं मिला था। गिल अब मोटर स्पोर्ट्स के पहले अर्जुन अवॉर्डी बनने जा रहे हैं। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Recommended

Spotlight

Follow Us